जब पाकिस्तान में भारतीय खिलाड़ियों पर लाइव मैच में फेंके गए पत्थर, फिर तेंदुलकर ने गुस्से में आकर उठा लिया ऐसा कदम..देखें Video

भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan ODI) के बीच यूं तो कई रोमांचक क्रिकेट मैच खेले गए जिसने फैन्स का दिल जीत लिया. अबतक वनडे में भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 132 मैच खेले गए है जिसमें 55 मैचों में भारत को जीत मिली है तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम 73 मैचों में जीत हासिल करने में सफल रही हैं.

जब पाकिस्तान में भारतीय खिलाड़ियों पर लाइव मैच में फेंके गए पत्थर, फिर तेंदुलकर ने गुस्से में आकर उठा लिया ऐसा कदम..देखें Video

जब तेंदुलकर ने मैदान पर दिखाया अपना गुस्सा, मैच रूकवाकर अपने खिलाड़ियों को लेकर गए पवेलियन

खास बातें

  • जब पाकिस्तान की धरती पर भारतीय खिलाड़ियों का हुआ अपमान
  • सचिन तेंदुलकर ने गुस्से से अपने खिलाड़ियों को ले गए पवेलियन
  • राजेश चौहान ने आखिरी ओवर में छक्का जमाकर भारत को दिलाई थी जीत

भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan ODIs) के बीच यूं तो कई रोमांचक क्रिकेट मैच खेले गए जिसने फैन्स का दिल जीत लिया. अबतक वनडे में भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 132 मैच खेले गए है जिसमें 55 मैचों में भारत को जीत मिली है तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम 73 मैचों में जीत हासिल करने में सफल रही हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच पहला वनडे मैच 1978 में पाकिस्तान के क्वेटा में खेला गया था, जिसे भारतीय टीम 4 रनों से जीतने में सफल रही थी. तब से लेकर अबतक दोनों देशों के बीच कई यादगार मैच खेले गए हैं जिसे फैन्स आजतक नहीं भूले हैं. ऐसा ही एक वनडे मैच साल 1997 में कराची में खेला गया था. 1997 में भारत ने पाकिस्तान का दौरा किया था. पाकिस्तान के दौरे पर दूसरा वनडे मैच भारत ने पाकिस्तान के कराची में खेली थी. 30 सितंबर 1997 को खेले गए वनडे मैच में भारत ने पाकिस्तान 4 विकेट से हरा दिया था. इस मैच में एक ऐसी घटना घटित हुई थी जिसने क्रिकेट को शर्मसार कर दिया था. बता दें कि इस मैच में भारत के महान सचिन तेंदुलकर ने कप्तानी की थी.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की, मैच के दौरान फेंके गए पत्थर
पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 47.2 ओवर में 4 विकेट पर 265 रन बनाए, जिसमें शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने 56 गेंद पर 72 रनों की पारी खेली थी. अफरीदी ने अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का जमाने का कमाल कर दिखाया था. इसके अलावा इंजमाम-उल हक (Inzmam Ul Haq) 74 रनों  पर नाबाद रहे थे. मोईन खान 31 रन पर नाबाद रहे. बता दें कि पाकिस्तानी पारी के दौरान 4 मौकों पर दर्शक दिर्घा से भारतीय फील्डरों पर पत्थर फेंके गए थे. ऐसे में भारत के कप्तान सचिन (Sachin Tendulkar) काफी नाखुश हुए और उन्होंने इसकी शिकायत मैच रैफरी से की. उस मैच में मैच ऱैफरी की भूमिका रंजन मदुगले ने निभाई थी. ऐसे में जब दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों पर पत्थर फेंकना नहीं रोका तो सचिन ने रंजन मदुगले से बात की और कहा कि वो अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए आगे मैच नहीं खेल सकते हैं. बाद में सभी भारतीय खिलाड़ी मैदान से बाहर पवेलियन में पहुंच गए. जिसके कारण पाकिस्तानी पारी को रोक दिया गया. 

भारत को मिला 47 ओवर में 266 रन बनाने का टारगेट, गांगुली ने खेली तूफानी पारी
भारत की ओर से सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और 96 गेंद पर 89 रन बनाए जिसमें 11 चौके जड़े. गांगुली के अलावा विनोद कांबली ने 76 गेंद पर 53 रनों की पारी खेली. इन दो बल्लेबाजों के अलावा रोबिन सिंह (Robin Singh) ने 32 गेंद पर 31 रन और सबा करीम ने 32 गेंद पर 26 रन बनाकर मैच को लक्ष्य के करीब पहुंचाया.


आखिरी ओवर में भारत को बनाने थे 8 रन, राजेश चौहान ने छक्का जमाकर जीताया
आखिरी ओवर में भारत को 8 रन की दरकार था. पाकिस्तान की ओर से आखिरी ओवर सकलैन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) कर रहे थे. सकलैन मुश्ताक की पहले ही गेंद पर राजेश चौहान (Rajesh Chauhan) ने छक्का जमाकर मैच का रोमांच खत्म कर दिया, चौहान ने पहले 3 गेंद पर 8 रन बनाकर भारत को रोमांचक जीत दिला दी. 3 गेंद शेष रहते भारत को शानदार जीत मिली थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.