यह ख़बर 27 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ट्वेंटी-20 विश्वकप : 'भारत, पाकिस्तान हैं खिताब के दावेदार'

खास बातें

  • इग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ज्यौफ्रे बायकॉट ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के ट्वेंटी-20 विश्वकप खिताब जीतने के सबसे अच्छे आसार हैं।
कोलंबो:

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ज्यौफ्रे बायकॉट ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के ट्वेंटी-20 विश्वकप खिताब जीतने के सबसे अच्छे आसार हैं।

बायकॉट ने एक साक्षात्कार में कहा, सुपर-8 में पहुंचने वाली सभी टीमें मजबूत हैं, लेकिन भारत और पाकिस्तान के खिताब जीतने के अधिक आसार हैं, क्योंकि इनमें विविधता है और साथ ही साथ उपमहाद्वीपीय हालात का ज्ञान भी है।

बायकॉट के मुताबिक स्पिन शक्ति भारत और पाकिस्तान को मजबूत बनाती है, क्योंकि श्रीलंका की सभी पिचें स्पिनरों को मदद पहुंचाती हैं। साथ ही साथ भारत के पास अच्छे बल्लेबाज और पाकिस्तान के पास कुछ अच्छे तेज गेंदबाज भी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बकौल बायकॉट, श्रीलंकाई पिचों ने हैरान नहीं किया है। यह तो इस देश की पिचों का मूल स्वाभाव है। अब इन पिचों पर जो स्पिन का जादू बिखेर सकेगा और जिस टीम के दो-चार बल्लेबाज अपना जौहर दिखा सकेंगे, वही जीतेगी। स्पिनरों के लिहाज से भारत की स्थिति सबसे बेहतर दिख रही है क्योंकि उसके पास हरभजन सिंह और रविचंद्रन अश्विन के रूप में दो स्तरीय स्पिनर हैं। साथ ही साथ उसके पास कई विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं। पाकिस्तान के पास अच्छे स्पिनर और तेज गेंदबाज हैं। उसके बल्लेबाज भी चल पड़े हैं। ऐसे में इन दो टीमों के बीच खिताब की दौड़ हो सकती है।