IND W vs PAK W: झूलन गोस्वामी ने PAK बैटर को किया 'सरप्राइज', कंफ्यूजन में हो गईं आउट, देखें Video

IND W vs PAK W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी वर्ल्ड कप  (Women's World Cup) के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 108 रन से हरा दिया.

IND W vs PAK W: झूलन गोस्वामी ने PAK बैटर को किया 'सरप्राइज', कंफ्यूजन में हो गईं आउट, देखें Video

झूलन गोस्वामी की बेहतरीन गेंद

खास बातें

  • महिला वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को हराया
  • भारतीय गेंदबाज झूलन ने चटकाए 2 विकेट
  • पाक के खिलाफ भी झूलन की गेंदबाजी का दिखा कमाल

IND W vs PAK W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी वर्ल्ड कप (Women's World Cup) के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 108 रन से हरा दिया. भारत की ओऱ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने 4 विकेट अपने नाम किए तो वहीं झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने 2 विकेट अपने नाम करने में सफलता पाई. मेघना सिंह और दीप्ति शर्मा को 1-1 विकेट मिला. इसके अलावा स्नेह राणा ने भी 2 विकेट अपने नाम करने में सफल रही.भारत ने पहले खेलते हुए 244 का स्कोर बनाया था. बाद में पाकिस्तान की टीम 43 ओवर में 137 रन बनाकर आउट हो गईं. पाकिस्तान की ओर से सना मीर ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए. बता दें कि भारत की पारी के दौरान स्नेह राणा (Sneh Rana) और पूजा वस्त्राकर ने 59 गेंद पर 67 रन की पारी खेली, दोनों ने 7वें विकेट के लिए 122 रन की पार्टनरशिप कर मैच का पासा पलट दिया.

मिताली राज ने किया कमाल, सचिन की बराबरी कर बनाया वर्ल्ड कप का अनोखा रिकॉर्ड

एक समय भारत के 6 विकेट 114 रन पर गिर गए थे. जिसके बाद पूजा वस्त्राकर और स्नेह राणा ने मिलकर भारतीय पारी को संभाला और टीम को 244 रन पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई. बता दें कि पाकिस्तानी पारी के दौरान दिग्गज भारतीय गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया. 


IND W vs PAK W: स्नेह राणा-पूजा वस्त्राकर का धमाका, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बना दिया World RECORD

झूलन ने 10 ओवर में 1 मेडल करते हुए केवल 26 रन देकर 2 विकेट लिए. मैच में झूलन की गेंदबाजी बेहद ही कमाल की रही. खासकर जिस तरह से झूलन ने सिद्रा अमीन (Sidra Ameen) को विकेटकीपर के द्वारा कैच आउट कराया वह गेंद देखने लायक थी. भारतीय गेंदबाज ने पाकिस्तानी बल्लेबाज सिद्रा को अपनी बाहर जाती हुई गेंद पर चमका देकर आउट किया. आउट होने के बाद पाकिस्तानी बल्लेबाज सिद्रा के रिएक्शन से यह देखा जा सकता था कि उन्हें काफी दुख पहुंचा है. पवेलियन जाते समय सिद्रा काफी निराश नजर आई. 

IND-W vs PAK-W: पाकिस्तानी गेंदबाज ने 'लेडी सहवाग' को लड्डू गेंद पर दिया चकमा, आउट होते ही उड़ गए होश, देखें Video

दरअसल झूलन ने जिस गेंद पर सिद्रा को आउट किया वह गेंद टप्पा खाने के बाद पलटी खाते हुए ऑफ स्टंप से बाहर की ओर निकली, जिसपर पाकिस्तानी बैटर सिद्रा कंफ्यूज हो गईं, यही कारण रहा कि बल्ले को छूती हुई गेंद विकेटकीपर के पास चली गई. झूलन द्वारा की गई कमाल की गेंदबाजी का वीडियो आईसीसी ने भी शेयर किया है. 

विराट कोहली की 'सेंचुरी', 100 मैच खेलने वाले 12वें भारतीय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com