IND vs SA: डरबन वनडे की शतकीय पारी के दौरान विराट कोहली ने सौरव गांगुली के इस रिकॉर्ड को किया बराबर

विराट कोहली ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन वनडे में शतकीय पारी खेलकर एक बार फिर साबित किया कि चेज करने के मामले में उनका कोई सानी नहीं है.

IND vs SA: डरबन वनडे की शतकीय पारी के दौरान विराट कोहली ने सौरव गांगुली के इस रिकॉर्ड को किया बराबर

विराट कोहली ने डरबन में अपना 33वां वनडे शतक लगाया

खास बातें

  • कप्‍तान के रूप में विराट कोहली ने अपना 11वां शतक बनाया
  • भारत के कप्‍तान के रूप में गांगुली ने भी लगाए हैं 11 शतक
  • विराट ने डरबन वनडे में 112 रन की जोरदार पारी खेली
नई दिल्‍ली:

विराट कोहली ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन वनडे में शतकीय पारी खेलकर एक बार फिर साबित किया कि चेज करने के मामले में उनका कोई सानी नहीं है. विराट की 112 रन की बेहतरीन पारी की बदौलत टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से निर्धारित 270 रन के लक्ष्‍य को महज 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने छह वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अपनी शतकीय पारी के दौरान विराट ने टीम इंडिया के कप्‍तान के रूप में सबसे ज्‍यादा वनडे शतक बनाने के सौरव गांगुली के रिकॉर्ड को बराबर किया. दोनों के ही कप्‍तान के रूप में  11-11 शतक हैं.

विराट कोहली ने अपनी 112 रन की पारी के दौरान 119 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके लगाए. उन्‍होंने तीसरे विकेट के लिए अजिंक्‍य रहाणे के साथ 189 रन की साझेदारी की. स्‍कोर चेज करने में महारत हासिल करने वाले विराट ने लक्ष्‍य का पीछा करते हुए 20वां शतक जमाया है, इसमें से 18 मैचों में भारतीय टीम जीती है. दक्षिण अफ्रीका की ओर से निर्धारित लक्ष्‍य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 100 रन के पहले ही रोहित शर्मा और शिखर धवन के विकेट गंवा दिए थे. शिखर धवन के रूप में भारत का दूसरा विकेट 67 के स्‍कोर पर गिरा लेकिन इसके बाद विराट और अजिंक्‍य ने जोरदार बल्‍लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को जीत के बेहद नजदीक पहुंचा दिया.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ  
ऐसे समय, जब टीम इंडिया जीत के बेहद नजदीक पहुंच गई थी, ये दोनों बल्‍लेबाज आउट हो गए. इन दोनों के विकेट दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एंडिले फेलुकवायो के खाते में गए. बाद में हार्दिक पंड्या और एमएस धोनी की जोड़ी ने भारत की जीत की औपचारिकता पूरी की. पंड्या 3 और एमएस धोनी 4 रन बनाकर नाबाद रहे. भारतीय टीम ने 270 रन का लक्ष्‍य 45.3 ओवर में ही हासिल कर लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com