IND vs SA: अब दिग्गज गावस्कर ने उठाया ऋषभ पंत को लेकर सवाल, सनी बोले कि ये संकेत....

IND vs SA: गावस्कर ने स्टार स्पोटर्स पर कमेंट्री के दौरान कहा,‘उसने सीखा नहीं है. पिछले तीन मैचों में भी अपने विकेट से उसने सबक नहीं लिया है.’

IND vs SA: अब दिग्गज गावस्कर ने उठाया ऋषभ पंत को लेकर सवाल, सनी बोले कि ये संकेत....

IND vs SA: ऋषभ पंत के लिए अपने पत्ते जल्द दुरुस्त करने का समय है

खास बातें

  • पिछले चारों मैचों में फ्लॉप रहे कप्तान पंत
  • आरपी सिंह और इरफान पठान ने पहले ख़ड़े किए थे सवाल
  • अब सनी गावस्कर ने पकड़ी पंत की खामी
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के कार्यवाहक  कप्तान ऋषभ पंत पहले से ही फैंस और पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर हैं. और अब दिग्गज सुनील गावस्कर ने भी पंत पर सवाल उठा दिया है. सनी गावस्कर ने भी पंत के अजीबो-गरीब तरीके से आउट होने के तरीके पर सवाल खड़ा किया है. पंत के शॉट्स के चयन पर सवाल उठाते हुए  गावस्कर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 श्रृंखला में बार-बार आफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों पर उनका आउट होना अच्छा संकेत नहीं है. अब तक 47 टी20 मैचों में 740 रन बनाने वाले पंत आफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवाते आये हैं.

गावस्कर ने स्टार स्पोटर्स पर कमेंट्री के दौरान कहा,‘उसने सीखा नहीं है. पिछले तीन मैचों में भी अपने विकेट से उसने सबक नहीं लिया है.' उन्होंने कहा,‘वे बाहर गेंद डाल रहे हैं और वह लगातार इस जाल में फंस रहा है. उसे इन गेंदों पर हवाई शॉट खेलने से बचना होगा. मेहमानों ने उसके खिलाफ खास रणनीति बनाई है. आफ स्टंप से बाहर गेंद डालो और उसका विकेट लो.' पंत ने अब तक श्रृंखला में 29, 5 , 6 और 17 रन बनाये हैं.

गावस्कर ने कहा,‘इस साल टी20 मैचों में वह दस बार ऐसे ही आउट हुआ है. अगर वह गेंद से छेड़खानी नहीं करता तो उनमें से कुछ वाइड होती. गेंद काफी बाहर होने से उसे अतिरिक्त बल भी लगाना पड़ता है.'उन्होंने कहा,‘भारत के कप्तान का एक श्रृंखला में लगातार एक तरीके से ही आउट होना अच्छा संकेत नहीं है.' इन चारों ही मैचो में देखा गया कि दक्षिण अफ्रीकी स्पिनरों को पंत को आउट करने के लिए दिमाग पर ज्यादा जोर नहीं डालना पड़ा. रणनीति बहुत की साधारण रखी कि गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर पिच किया. और इसके बाद ऋषभ ने अपना विकेट खुद ही मेहमान टीम को तोहफे में दे दिया. अब पंत के सामने सभी दिग्गजों की आलोचना का जवाब देने के लिए सिर्फ एक ही मैच बचा है. दूसरी वजह यह है कि पंत टीम में विकेटकीपरों की बढ़ती संख्या से घिरते जा रहे हैं. उनके आगे पीछे इशान किशन और दिनेश कार्तिक खड़े हो चले हैं. ऐसे में उन्हें अपनी राह तेजी से सुधारनी होगी. 


यह भी पढ़ें: 

'SA ने उनके खिलाफ खास तरह की रणनीति बनाई है', Rishabh Pant के जल्दी आउट होने पर भारतीय लीजेंड ने कहा

'अच्छे खिलाड़ी अपनी गलतियों से सीखते हैं, लेकिन वो नहीं..', Dale Steyn ने भारतीय स्टार को निशाने पर लिया

'सात महीने पहले ये किसने सोचा था?..', टीम इंडिया का कप्तान बनाए जाने पर हार्दिक पांड्या की प्रतिक्रिया

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com