IND vs SA 2nd ODI: भारत ने दूसरा वनडे 7 विकेट से जीता, अय्यर का नाबाद शतक

IND vs SA 2nd ODI: किशन भले ही सात रन से शळतक से चूक गए, लेकिन अय्यर ने अफ्रीकियों को कोई मौका नहीं दिया. वह भारत को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे. और उनकी इस पारी से भारत ने 45.5 ओवरों में केवल 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. 

IND vs SA 2nd ODI: भारत ने दूसरा वनडे 7 विकेट से जीता, अय्यर का नाबाद शतक

India vs South Africa 2nd ODI: भारतीय शीर्ष क्रम को अच्छे स्कोर बनाने होंगे

India vs South Africa, 2nd ODI: शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया रांची में रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले में मेहमान टीम को सात विकेट से हराकर खुद को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है. जीत के लिए 279 रनों का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और कप्तान शिखर धवन (13) ने लगातार दूसरे मैच में सस्ते में आउट हो गए, तो कुछ देर बाद दूसरे ओपनर शुबमन गिल (28) भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके, लेकिन यहां से इशान किशन (93, 84 गेंद, 4 चौके, 7 छक्के) और शतकवीर श्रेयस अय्यर (नाबाद 113 रन, 111 गेंद, 15 चौके) ने जमकर बल्लेबाजी की. किशन भले ही सात रन से शतक से चूक गए, लेकिन अय्यर ने अफ्रीकियों को कोई मौका नहीं दिया. वह भारत को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे. यह अय्यर के वनडे करियर का दूसरा शतक रहा और इस पारी से उन्होंने दिखाया कि भले ही वह टी20 विश्व कप की टीम में जगह न बना सके हों, लेकिन उनके हौसले और रनों की भूखऱ में बिल्कुल भी कमी नहीं है.  प्लेयर ऑफ द मैच अय्यर की इस पारी से भारत ने 45.5 ओवरों में केवल 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. इसी के साथ ही भारत अब सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गया है. आखिरी और निर्णायक मुकाबला दिल्ली में मंगलवार को खेल जाएगा.

SCOREBOARD

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने जीत के लिए 279 रनों का लक्ष्य रखा. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनने के बाद दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जब सिराज ने क्विंटन डिकॉक (5) को जल्द दी चलता कर दिया है, तो अंतरराष्ट्रीय करियर की  शुरुआत करने वाले शहबाज अहमद ने जानेमन मलान (25) को भी जल्द ही चलता कर दिया, लेकिन यहां से रीजा हेंड्रिक्स (74) और डेविड मार्करम (79) ने तीसरे के लिए 129 रनों की साझेदारी की. इनके बाद हेनरिच क्लासेन (30) और डेविड मिलर (नाबाद 35) ने भी अच्छा योगदान दिया. और इस सामूहिक प्रयास से मेहमान टीम 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 278 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही, लेकिन यह स्कोर उसका नाकाफी साबित हुआ क्योंकि भारत ने 25 गेंद बाकी रहते ही यह मुकाबला सात विकेट से जीत लिया. मैच में भारत के लिए सिराज की बॉलिंग भी एक सकारात्मक बात रही. सिराज ने बैटिंग पिच पर सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. मैच में खेलीं दोंनों देशों की इलेवन इस प्रकार रहीं:

दक्षिण अफ्रीका (प्लेइंग XI): जेनमैन मलान, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, केशव महाराज (कप्तान), ब्योर्न फोर्टुइन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत (प्लेइंग XI): शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अवेश खान.


India vs South Africa, 2nd ODI Live Cricket Score, Commentary