T20 World Cup डेब्युटेंट का हुआ बुरा हाल, तो गौतम गंभीर ने उठाया चयन पर सवाल

India vs South Africa: भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी इलेवन में बदलाव जरूर किया, लकेिन इसने उसका भला बिल्कुल नहीं किया.

T20 World Cup डेब्युटेंट का हुआ बुरा हाल, तो गौतम गंभीर ने उठाया चयन पर सवाल

India vs South Africa: भारत के पूर्व बल्लेबाज गौैतम गंभीर

खास बातें

  • गौतम का गंभीर सवाल!
  • इस बदलाव की जरूरत ही नहीं थी!
  • फिस्स साबित हुए टीम में बदलाव!
नई दिल्ली:

जारी टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका (Ind vs Sa) के खिलाफ भारत की आधी टीम या कहें शीर्ष क्रम का ऐसा बुरा हाल हुआ कि पांच बल्लेबाज 49 रन पर ही पवेलियन लौट गए. न कोहली का ही विराट रूप दिखा, न ही कप्तान रोहित का रण. और केएल राहुल का हाल तो सभी के सामने ही है. बहरहाल सभी की समझ में अक्षर पटेल की जगह दीपक हूडा (Deepak Hooda) का चयन तो समझ में आया, लेकिन गौतम गंभीर सहित बहुतों को "चयन के पीछे का चयन" समझ नहीं आया. दीपक हूडा को बल्लेबाजी को मजूबती प्रदान करने के लिए अक्षर पटेल की जगह टीम में लाया गया था, लेकिन मजबूत देना तो दूर, दीपक के बल्ले की लौ तक नहीं जल सकी और वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए. 

T20 World Cup 2022 Points Table: जिम्बाब्वे पर बांग्लादेश की जीत ने बदला पूरा समीकरण, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका की बढ़ी टेंशन

बहरहाल, पूर्व ओपनर और कमेंटेटर गौतम गंभीर ने कमेंट्री के दौरन कहा कि मैं दीपक को खिलाने से हैरान हूं. जब कोई बात आपके लिए काम कर रही है, तो आप एक्स्ट्रा बल्लेबाज को क्यों खिला रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि अक्षर ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है, लेकिन उन्होंने पिछले मैच में चार ओवर फेंके. भारत इस मैच में केवल पांच गेंदबाजों के साथ उतरा है और दीपक यहां छठे बॉलर हैं. पूर्व ओपनर बोले कि शायद उन्हें खिलाने की वजह यह हो सकती है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम में कई लेफ्टी बल्लेबाज हैं. मुझे तो उन्हें खिलाने के पीछे यही कारण नजर आता है. 


हालांकि, दीपक ने भारतीय टीममें चयन के बाद से ही बहुत ही असाधारण प्रदर्शन किया है. दीपक टी20 में शतक जड़ चुके हैं और उन्होंने दिखाया कि न केवल जरूर पड़ने पर उन्हें बड़े और प्रचंड शॉट खेलना आता है, बल्कि संकट के समय वह टीम को उबारना और पारी को संवारना भी जानते हैं. बहरहाल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी नहीं चली और पर्थ की तेज पिच पर वह विकेट के पीछे लपके गए.

यह भी पढ़ें:

"आपने भी शोएब मलिक को नहीं किया था विश्व कप की टीम में शामिल...", जब फैंस ने वसीम अकरम को किया ट्रोल

IND vs SA T20 World Cup: आज के मैच में भारत की जीत की दुआ करेगा पाकिस्तान, जानिए क्यों ?

VIDEO: आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगी कांटे की टक्कर, भारत को रहना होगा सावधान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com