IND vs SA 3rd T20I: बेंगलुरू मैच में रोहित शर्मा ने की MS धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी...

IND vs SA 3rd T20I: बेंगलुरू मैच  में रोहित शर्मा ने की MS धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी...

Rohit Sharma ने बेंगलुरू में अपना 98वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेला

खास बातें

  • बेंगलुरू में भारत के लिए खेला 98वां टी20I
  • धोनी के टी20I के रिकॉर्ड को बराबर किया
  • दोनों प्लेयर्स ने खेले हैं भारत के लिए सर्वाधिक टी20I

IND vs SA 3rd T20I: भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए बल्ले के लिहाज से निराशाजनक रही. सीरीज में टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे. धर्मशाला में हुआ सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि दूसरे और तीसरे मैच में रोहित शर्मा बल्लेबाजी में भारतीय टीम को बड़ा योगदान नहीं दे सके. सीरीज के दूसरे टी20I में मोहाली में रोहित ने 12 रन बनाए थे जबकि बेंगलुरू के तीसरे टी20I (India vs South Africa, 3rd T20I)में वे 9 रन ही बना सके. बल्ले से रोहित भले ही अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हों लेकिन सीरीज में वे एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने में सफल रहे. उन्होंने बेंगलुरू में अपना 98वां मैच खेला. इसके साथ ही वे पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के साथ भारत (Indian Cricket Team) के लिए सबसे अधिक टी20I मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

IND vs SA 3rd T20I: बेंगलुरू में टीम इंडिया की हार पर भड़के फैंस, MS Dhoni को किया याद..

रोहित (Rohit Sharma) के टी20I में 2443 रन हैं जबकि एमएस धोनी (MS Dhoni) ने इतने ही मैचों में 1617 रन बनाए हैं. रोहित और धोनी के बाद भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina)हैं जिन्होंने 78 मैच खेले हैं. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं, उन्होंने अब तक 72 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. विराट कोहली के नाम पर टी20I में सबसे अधिक 2450 रन दर्ज हैं.


हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh)इस सूची में चौथे स्थान पर हैं. 'युवी' ने 58 टी20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है. बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan)सूची में पांचवें स्थान पर हैं, उन्होंने अब तक 55 टी20 मैच भारत के लिए खेले हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..