धर्म के चलते शमी को निशाना बनाने वालों पर विराट का पलटवार, भारतीय कप्तान बोले कि...

T20 World Cup: पाकिस्तान के हाथों मिली 10 विकेट से करारी हार के बाद ट्रोलर्स ने मोहम्मद शमी को उनके धर्म की वजह से निशाने पर लिया था.

धर्म के चलते शमी को निशाना बनाने वालों पर विराट का पलटवार, भारतीय कप्तान बोले कि...

T20 World Cup: विराट ने शमी को ट्रोल करने वालों को खरी-खरी सुनायी है

खास बातें

  • विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रोलर्स को लिया निशाने पर
  • भारतीय कप्तान को सुनायी खरी-खरी
  • बताया इंसानियत का सबसे निचला स्तर
दुबई:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के पहले मैच में मिली हार के बाद धर्म को लेकर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को (Mohammad Shami) निशाना बनाने वालों को आड़े हाथों लेते हुए उन्हें ‘ रीढहीन लोगों का समूह' करार दिया. पाकिस्तान से दस विकेट से मिली हार के बाद शमी आलोचकों के निशाने पर थे. हालांकि, कोहली ने मैच के बाद कहा था कि पाकिस्तान ने भारतीय टीम से बेहतर प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें:  भारतीय प्लेइंग XI को लेकर बड़ी खबर, शार्दुल को नहीं मिलेगी जगह, हार्दिक का खेलना तय- रिपोर्ट

कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को खेले जाने वााले मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित  प्रेस कांफ्रेंस में एक सवाल के जवाब में कहा,‘मैदान पर हमारे खेलने की एक अच्छी वजह है. सोशल मीडिया पर लिखने वाले वे रीढ़हीन लोग नहीं, जिनमें किसी व्यक्ति से आमने सामने बात करने का साहस नहीं है.' उन्होंने कहा,‘यह इंसानियत का सबसे निचला स्तर है. किसी पर धर्म के आधार पर हमला करने से ज्यादा निराशाजनक कुछ नहीं हो सकता.'


यह भी पढ़ें:  आसिफ अली का तूफान, 6 गेंद पर जमाए 4 छक्के, ऐसे तोड़ा अफगानियों का दिल, देखें Video

उन्होंने कहा,‘कभी धर्म के आधार पर पक्षपात के बारे में नहीं सोचा. धर्म बहुत पवित्र चीज है. हमारे भाई-चारे और दोस्ती को हिलाया नहीं जा सकता और इन चीजों से फर्क नहीं पड़ता. जो लोग हमें समझते हैं, मैं उन्हें श्रेय देता हूं.' भारत की हार के बाद शमी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर सैकड़ों संदेश थे. इनके जरिए शमी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया था. ट्रोलर्स ने लिखा था कि शमी को भारतीय टीम से बाहर कर देना चाहिए.  उनके प्रशंसकों और हर क्षेत्र की जानी मानी हस्तियों ने हालांकि उनका समर्थन किया. एक समय पाकिस्तान को जीतने के लिए 18 गेंदों में 17 रन की दरकार थी. ऐसे में 18वें ओवर में रिजवान ने शमी शुरुआती तीन गेंदों पर छक्का और दो चौके जड़कर मैच को इसी ओवर में खत्म कर दिया था. शमी ने मुकाबले में 3.5 ओवरों में 11.21 के औसत से 43 रन खर्च किए थे. वह टीम के सबसे महंगे गेंदबाज रहे. और इसी के बाद वह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए थे. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:INDIA vs NZ: भारतीय टीम में क्या बदलाव ज़रूरी? कहीं देर ना हो जाए, बोले एक्सपर्ट्स