विज्ञापन

IND vs NZ: यह बल्लेबाज है विश्व क्रिकेट का दूसरा 'युवराज सिंह', अनिल कुंबले ने बताया

IND vs NZ: भारत के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने एक ऐसे बल्लेबाज की बात की है जिसे वो विश्व क्रिकेट का दूसरा युवराज सिंह मानते हैं.

IND vs NZ: यह बल्लेबाज है विश्व क्रिकेट का दूसरा 'युवराज सिंह', अनिल कुंबले ने बताया
Anil Kumble Big Statement

Anil Kumble on Rachin Ravindra: भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने उस बल्लेबाज का नाम बताया है जिसमें उन्हें युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की झलक दिखती है. बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 1st Test) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है. पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड की पारी के दौरान रचिन रवींद्र ने शानदार 134 रन की पारी खेली. रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) की बल्लेबाजी को देखकर कुंबले ने रिएक्ट किया और उनकी बल्लेबाजी की तुलना युवराज सिंह से की है. 

जियो सिनेमा पर कमेंट्री करने के दौरान कुंबले ने रचिन रवींद्र को दूसरा युवराज सिंह कहा है. कुंबले ने अपनी बात रखते हुए कहा, " मुझे रचिन रवींद्र की बल्लेबाजी भा गई है. मुझे उनकी बल्लेबाजी में युवी की झलक दिखाई देती है. यह बल्लेबाज विश्व क्रिकेट में आगे जाकर काफी कमाल करने वाला है. "

रचिन रवींद्र ने शतक जमाकर एक खास कमाल कर दिया. 12 साल के बाद किसी कीवी बल्लेबाज ने भारत में टेस्ट खेलते हुए शतक लगाया है. इससे पहले रॉस टेलर ने 2012 में भारत के खिलाफ भारत में टेस्ट खेलते हुए शतक लगाया था. बता दें कि रचिन का विदेशी जमीन पर यह पहला टेस्ट शतक है. 

Latest and Breaking News on NDTV

रचिन रवींद्र- भारत से है ताल्लुक

रचिन रवींद्र भारतीय मूल के हैं. रचिन के माता-पिता बेंगलुरु से हैं और रचिन के जन्म से पहले ही न्यूज़ीलैंड आकर बस गए थे. बता दें कि रचिन के पिता बेंगलुरु में क्लब क्रिकेट खेला करते थे. पूर्व भारतीय गेंदबाज़ जवागल श्रीनाथ उनके अच्छे दोस्त रहे हैं. रचिन रविंद्र का नाम सचिन औऱ राहुल द्रविड़ के नाम को मिलाकर बनाया गया है. बेंगलुरु टेस्ट में  रचिन ने (Rachin Ravindra Century) 124 गेंदों पर 134 रन की पारी खेली. अपनी पारी में रचिन ने 11 चौके और दो छक्के लगाने में सफलता हासिल की थी. रचिन का भारत के खिलाफ टेस्ट में यह पहला शतक है. 

बता दें कि रचिन भारत में न्यूजीलैंड के लिए सबसे कम उम्र में टेस्ट शतक लगाने वाले चौथे कीवी बल्लेबाज बन गए हैं. इस समय रचिन की उम्र 24 साल और 335 दिन है. 

भारत में न्यूजीलैंड के लिए सबसे कम उम्र में टेस्ट शतक बनाने वाले बल्लेबाज

 केन विलियमसन - 20 साल 88 दिन
 जॉन गाइ - 21 साल 82 दिन
 ब्रूस टेलर - 21 साल 236 दिन 
रचिन रवींद्र - 24 साल 335 दिन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
पाकिस्तान को सच में मिल गया अपना 'विराट कोहली?', बाबर-गुलाम नहीं, बल्कि यह युवा बल्लेबाज सलमान बट को भाया
IND vs NZ: यह बल्लेबाज है विश्व क्रिकेट का दूसरा 'युवराज सिंह', अनिल कुंबले ने बताया
Top 5 Indian origin cricketers in current cricket Rachin Ravindra Keshav Maharaj Ish Sodhi
Next Article
IND vs NZ: वर्तमान क्रिकेट में भारतीय मूल के टॉप 5 क्रिकेटर जो दूसरे देश के लिए खेलकर विश्व क्रिकेट में मचा रहे हैं धूम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com