विज्ञापन

IND vs NZ: "वह इस सीरीज और आस्ट्रेलिया में..." गौतम गंभीर ने विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर दिया बड़ा बयान

Gautam Gambhir on Virat Kohli: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले गौतम गंभीर ने विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर बड़ा बयान दिया है. कोहली बीते कुछ समय से बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं.

IND vs NZ: "वह इस सीरीज और आस्ट्रेलिया में..." गौतम गंभीर ने विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर दिया बड़ा बयान
Gautam Gambhir: गौतम गंभीर का मानना है कि विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में रनों का अंबार लगाएंगे

Gautam Gambhir big statement on Virat Kohli: भारत के मुख्य कोच गौतम गंभीर पिछले कुछ अर्से में विराट कोहली के खराब फॉर्म से चिंतित नहीं है और उन्होंने कहा है कि इस स्टार बल्लेबाज में रनों की उतनी ही भूख है जितनी डेब्यू के समय थी लिहाजा हर मैच के बाद आकलन करना सही नहीं है. कोहली ने पिछली आठ पारियों में सिर्फ एक अर्द्धशतक ( सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2023 में 76 रन ) लगाया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले उनका फॉर्म में लौटना जरूरी है चूंकि इसके बाद भारतीय टीम को पांच टेस्ट के दौरे के लिये आस्ट्रेलिया जाना है.

गौतम गंभीर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से पहले पत्रकारों से कहा,"विराट को लेकर मेरी सोच एकदम स्पष्ट है कि वह विश्व स्तरीय क्रिकेटर है. उसने इतने साल से इतना अच्छा प्रदर्शन किया है. रनों को लेकर उसकी भूख वैसी ही है जैसी पदार्पण के समय थी." उन्होंने कहा,"यही भूख उसे विश्व स्तरीय क्रिकेटर बनाती है. मुझे यकीन है कि वह इस सीरीज और आस्ट्रेलिया में भी रन बनायेगा."

गंभीर ने कहा कि किसी खिलाड़ी का आकलन एक खराब मैच या सीरीज के आधार पर नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा,"हर मैच के बाद आकलन सही नहीं है. अगर आप हर मैच के बाद ऐसा करने लगे तो यह उनके लिए सही नहीं होगा. यह खेल है और विफलता का सामना करना ही होता है. अगर हमें नतीजे अनुकूल मिल रहे हैं तो चिंता की कोई बात नहीं है."

गौतम गंभीर ने आगे कहा,"रोज कोई अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकता. हमारा काम खिलाड़ियों का समर्थन करते रहना है. मेरा काम सर्वश्रेष्ठ 11 का चयन करना है , किसी को बाहर करना नहीं. हमें आठ टेस्ट लगातार खेलने हैं और सभी की नजरें अच्छे प्रदर्शन पर है."

ऐसा है सीरीज को लेकर शेड्यूल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 16 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक बेंगलुरु में खेला जाएगा. यह मैच बेंगलुरु में होगा. इसके बाद 24 अक्टूबर से 28 अक्टूबर के बीच सीरीज का दूसरा मैच होगा, जो पुणे में खेला जाएगा. वहीं सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 01 नवंबर से 05 नवंबर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: "एक दिन में लगा सकते हैं 400-450 रन..." गौतम गंभीर की खुली चुनौती, वर्ल्ड क्रिकेट भी हो जाएगा हैरान

यह भी पढ़ें: PAK vs ENG: "मेरा इससे कोई लेना-देना..." बाबर आजम के टीम से बाहर होने पर बेन स्टोक्स ने दिया बड़ा बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Women's T20 World Cup: पाकिस्तान की जीत दिलाएगी टीम इंडिया को सेमीफाइनल का टिकट लेकिन...जानें क्या है पूरा समीकरण
IND vs NZ: "वह इस सीरीज और आस्ट्रेलिया में..." गौतम गंभीर ने विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर दिया बड़ा बयान
PAK vs ENG: "Pakistan’s cricket issue..." Ben Stokes on Babar Azam, Shaheen Shah Afridi and Naseem Shah drop controversy
Next Article
PAK vs ENG: "वो पाकिस्तान क्रिकेट का..." बाबर आजम के टीम से बाहर होने पर बेन स्टोक्स ने दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com