IND vs NZ: ईशान किशन के करियर ग्राफ को लेकर गंभीर का बड़ा बयान, सबने सोचा था...

Gautam Gambhir on Ishan Kishan: दूसरे टी-20 (Ind vs Nz 2nd T20) के दौरान दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने संघर्ष किया और दर्शकों को पूरे मैच के दौरान एक भी छक्का देखने को नहीं मिला. इशान किशन और शुभमन गिल दोनों 19 और 11 रन बनाकर आउट हुए.

IND vs NZ: ईशान किशन के करियर ग्राफ को लेकर गंभीर का बड़ा बयान, सबने सोचा था...

Gautam Gambhir

IND vs NZ 3rd T20: भारतीय टीम (Team India 2nd T20) लखनऊ में रविवार को कम स्कोर वाले दूसरे टी-20 में छह विकेट से जीत के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज (Ind vs Nz Series) 1-1 से बराबर कर ली. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को गेंदबाजी करने का न्योता दिया. टीम इंडिया (Team India vs Nz) ने खुले हाथों से चुनौती स्वीकार की और न्यूजीलैंड को 20 ओवरों में 99/8 पर रोक दिया. हालाँकि, भारतीय टीम को भी लक्ष्य का पीछा करने के दौरान इसी तरह की चुनौती का सामना करना पड़ा और उसने अपने सलामी बल्लेबाजों को जल्दी-जल्दी खो दिया.

 सूर्यकुमार यादव ने बाद में पारी को संभाला और भारतीय टीम को एक गेंद शेष रहते जीत दिला गए. कई प्रशंसकों, विशेषज्ञों और यहां तक कि भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने एकाना क्रिकेट स्टेडियम के पिच क्यूरेटर की ऐसी "शर्मनाक" पिच के लिए आलोचना की, जिसकी वजह से दोनों पारियों को मिलाकर 39.5 ओवरों में केवल 200 रन बने. हालांकि, भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने स्ट्राइक रोटेट (Gautam Gambhir on Ishan Kishan) करने में असमर्थता के लिए भारत के सलामी बल्लेबाजों विशेष रूप से इशान किशन (Ishan Kishan Batting) की आलोचना की.


दूसरे टी-20 (Ind vs Nz 2nd T20) के दौरान दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने संघर्ष किया और दर्शकों को पूरे मैच के दौरान एक भी छक्का देखने को नहीं मिला. इशान किशन और शुभमन गिल, जो अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते हैं, दोनों 19 और 11 रन बनाकर आउट हुए. गंभीर ने कहा कि ऐसी पिचों पर बाउंड्री लगाना आसान नहीं होता है, इसलिए खिलाड़ियों को जल्दी से स्ट्राइक रोटेट करना सीखना चाहिए. (Gautam Gambhir on Ishan Kishan Strike Rotate).

"मुझे लगता है कि इन युवा खिलाड़ियों को जल्दी से सीखने की जरूरत है कि स्ट्राइक रोटेट कैसे करें, क्योंकि इस तरह के विकेट पर, मैदान में उतरना और उन बड़े छक्कों को मारना आसान नहीं होगा. भारतीय इकाई के रूप में एक बल्लेबाजी इकाई ने स्पिन के खिलाफ संघर्ष किया है. केवल पैंतरेबाज़ी करने में सक्षम नहीं होने की क्षमता. उन बड़े छक्कों को मारना आसान है लेकिन लगातार स्ट्राइक रोटेट करने की क्षमता आसान नहीं है "गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा.

इशान ने पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला वनडे दोहरा शतक जड़ा था. हालाँकि, विकेटकीपर-बल्लेबाज तब से एक बड़ा स्कोर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. पिछले 15 T20I मैचों में, वह केवल 106 रन ही बना पाए. गंभीर ने कहा, "बांग्लादेश में दोहरा शतक जमाने के बाद उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, यह आश्चर्य की बात है. उन्होंने इसके बाद संघर्ष किया, सभी ने सोचा कि उन्होंने जिस तरह की पारियां खेली हैं, उससे उनका ग्राफ बढ़ना शुरू हो जाएगा."

तीसरा और आखिरी टी20 मैच बुधवार को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- 

पठान में डेविड वॉर्नर ने शाहरूख खान को किया रिप्लेस, देखें मजेदार वीडियो

बाबर आजम और विराट कोहली में कौन है बेस्ट, अजहर ने बताया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

'सदमे वाला पिच' तैयार करने वाले Ekana Stadium Pitch के Curator पर एक्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com