शुभमन गिल ने सचिन तेंदुलकर के सामने ठोका शतक, सेंचुरी जमाते ही सिर झुकाकर फैन्स को किया सलाम, देखें Video

Shubman Gill Sachin Tendulkar: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टी-20 मैच शुभमन गिल (Shubman Gill) के लिए काफी यादगार रहा. इस मैच मैं भारत ने कीवी टीम को 168 रन से हरा दिया

शुभमन गिल ने सचिन तेंदुलकर के सामने ठोका शतक, सेंचुरी जमाते ही सिर झुकाकर फैन्स को किया सलाम, देखें Video

Shubman Gill Sachin Tendulkar: गिल का धमाकेदार शतक

Shubman Gill Sachin Tendulkar: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टी-20 मैच शुभमन गिल (Shubman Gill) के लिए काफी यादगार रहा. इस मैच मैं भारत ने कीवी टीम को 168 रन से हरा दिया. भारत की जीत में गिल ने धमाकेदार शतक 126 रन बनाए. यह उनके टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक था. सबसे बड़ी बात ये रही कि गिल अब T20I में भारत की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. पिछले साल एशिया कप टी-20 में कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रन की पारी खेली थी. अब गिल ने कीवी टीम के खिलाफ अहमदाबाद में 126 रन की पारी खेलकर किंग कोहली के इस खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया. 

अपनी पारी में गिल ने 63 गेंद का सामना किया जिसमें 7 छक्के और 12 चौके लगाए. एक ओर जहां गिल को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे तो वहीं दूसरी ओर ऐसी धमाकेदार पारी खेलकर सभी आलोचना करने वाले लोगों को करारा जवाब भी दे दिया. गिल के शतक ने साबित कर दिया है कि वो आने वाले समय में भारत के सबसे बड़े बल्लेबाज की श्रेणी में पहुंच जाएंगे. 

सचिन के सामने जमाया शतक


अहमदाबाद में भारत के दिग्गज बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर भी मैच को देखने पहुंचे थे. ऐसे में गिल के लिए यह शतक बेहद ही खास रहा. क्योंकि उन्होंने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक क्रिकेट के भगवान माने गए सचिन तेंदुलकर के सामने मनाया. 

शतक जमाकर सिर झुका लिया गिल ने

शुभमन गिल ने जब शतक लगाया तो पहले तो इसका जश्न उन्होंने जोशिले अंदाज में मनाकर आलोचना करने वालों को करार जवाब दिया तो वहीं दूसरे ही पल में उन्होंने अपना सिर झुकाकर फैन्स को अभिवादन स्वीकार किया. बता दें कि टीम के कोच राहुल द्रविड़ भी गिल के शतक के बाद खड़े होकर ताली बजाते दिखे थे. गिल के शतक के दम पर भी भारतीय टीम 20 ओवर में 234 रन बना पाने में सफल रही. कीवी टीम 68 रन पर ऑलआउट हो गई, भारत यह मैच 168 रन से जीतने में सफल रहा, जो टी-20 इंटरनेशनल में भारत की यह रनों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* शुभमन गिल ने तोड़ा विराट कोहली का धमाकेदार रिकॉर्ड
* सूर्या के कैच ने लूटी महफिल, देखकर विश्व क्रिकेट भी चौंका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi