IND vs NZ: क्यों दिया गया Virat Kohli को आउट, पूर्व क्रिकेटर ने बताया असल कारण

India vs New Zealand 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) दुर्भाग्यशाली रहे और बिना कोई रन बनाए एजाज पटेल की गेंद पर एलबी डब्लू आउट दिए गए.

IND vs NZ: क्यों दिया गया Virat Kohli को आउट, पूर्व क्रिकेटर ने बताया असल कारण

कोहली को आउट दिए जाने पर विवाद

India vs New Zealand 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) दुर्भाग्यशाली रहे और बिना कोई रन बनाए एजाज पटेल की गेंद पर एलबी डब्लू आउट दिए गए. कोहली के आउट दिए जाने वाले अंपायर के फैसले पर हंगामा (Virat Kohli's Controversial Dismissal) मच गया है. सोशल मीडिया पर फैन्स लगातार ट्वीट कर अपनी निराशा व्यक्त कर रहे हैं. ऐसे में न्‍यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डोल (Simon Doull) ने कोहली के विकेट पर अपनी राय दी है और अंपायर के फैसले को सही करार दिया है. .

IND vs NZ: अंपायर के 'गलत फैसले' ने किया विश्व क्रिकेट को हैरान, कोहली ने सिर पकड़ लिया- Video 

डोल ने कमेंट्री के दौरान इस पर बात की औैर कहा कि, 'टीवी अंपायर को मैदानी अंपायर के फैसले को पलटने के लिए निर्णायक सबूत तलाशने होते हैं, इस बात का कोई पुख्ता सबूत नहीं था कि गेंद पहले बैट पर लगी थी, इसलिए, मुझे लगता है कि प्रक्रिया का पालन किया गया था.प्रक्रिया सही थी.'


दरअसल आउट करार दिए जाने के बाद कोहली भी फैसले से नाखुश थे और पवेलियन जाते वक्त मैदानी अंपायर से इस बारे में बात करते हुए दिखे थे. वहीं, वसीम जाफर ने भी फैसले को गलत बताया और माना कि उनके हिसाब से गेंद ने बल्ले का किनारा लिया था. पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कमेंट्री के दौरान अंपायर के फैसले को गलत बताया था. 

इन 6 बड़े खिलाड़ी को IPL Mega Auction से पहले ही खरीद लेगी नई फ्रेंचाइजी, आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में 10वीं बार ऐसा है जब कोहली बिना रन बनाए यानि 'डक' पर आउट हुए हैं. टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान डक पर आउट होने वाले कोहली दुनिया के संयुक्त रूप से दूसरे कप्तान बन गए हैं. साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तदान ग्रीम स्मिथ भी बतौर कप्तान बल्लेबाजी करने के क्रम में 10 बार जीरो पर आउट हुए हैं. टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड कीवी टीम के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग के नाम है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.