Mumbai Test में बारिश का अनुमान, यहां पढ़ें आज कैसा रहेगा मुंबई के मौसम का हाल

आर्थिक राजधानी में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से दोनों टीमों को अभ्यास करने में भी परेशानी आई है.

Mumbai Test में बारिश का अनुमान, यहां पढ़ें आज कैसा रहेगा मुंबई के मौसम का हाल

वानखेड़े स्टेडियम में होगा दूसरा टेस्ट मुकाबला

खास बातें

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला आज
  • वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेंगी दोनों टीमें
  • बारिश कर सकता है मजा किरकिरा
मुंबई :

भारत (India) बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand National Cricket Team) के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला का दूसरा एवं आखिरी मुकाबला आज मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जाएगा. इस मुकाबले में जिस टीम को विजयश्री मिलेगी उसका टेस्ट सीरीज पर कब्जा होगा. इससे पहले इस सीरीज का पहला मुकाबला 25 नवंबर से 29 नवंबर के बीच कानपुर स्थित ग्रीन पार्क इंटरनेशनल स्टेडियम (Green Park International Stadium) में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम जीत हासिल करने से महज एक विकेट दूर रह गई थी. दरअसल भारतीय खिलाड़ियों ने कानपुर टेस्ट के आखिरी दिन कीवी खिलाड़ियों के नौ विकेट आसानी से निकाल लिए थे, लेकिन आखिरी विकेट के लिए रचिन रविंद्र और एजाज पटेल ने विकेट पर खुटा गाड़ दिया. नजीता यह रहा कि भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत हासिल करने से महज एक विकेट से दूर रह गई.

कानपुर टेस्ट में जीत से महज एक विकेट दूर रह गई टीम इंडिया मुंबई टेस्ट में उम्दा प्रदर्शन कर जरुर विजयश्री हासिल करना करना चाहेगी. वहीं विपक्षी टीम न्यूजीलैंड का भी आज कुछ ऐसा ही इरादा होगा. मुंबई टेस्ट में टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान मैदान में सुबह नौ बजे आएंगे, वहीं मैच का लाइव प्रसारण आधे घंटे बाद यानी 9.30 बजे से किया जाएगा. मैच शुरू होने से पूर्व ऐसी आशंकाएं जताई जा रही हैं कि आज के मुकाबले में बारिश खलल डाल सकती है. 

युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट के गुर सिखाते नजर आए शिखर धवन, देखें Video


गौरतलब हो आर्थिक राजधानी में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से दोनों टीमों को अभ्यास करने में भी परेशानी आई है. हाल यह है कि बारिश की वजह से दोनों टीमें को बीते बुधवार को इंडोर अभ्यास करना पड़ना था. वहीं बारिश की वजह से लगातार पिच पर कवर भी लगाए गए हैं.   

AccuWeather के अनुसार शुक्रवार यानी आज भी मुंबई में बारिश होने के प्रबल आसार हैं. बताया जा रहा है कि सुबह नौ बजे के करीब बारिश दस्तक दे सकती है. अगर ऐसा होता है तो टॉस में देरी होने की भी पूरी संभावना है. क्रिकेट प्रेमियों के लिए राहत भरी खबर यह है कि सुबह के बाद बारिश की संभावना न के बराबर है.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com