Ind vs Nz 1st Test: दूसरे टेस्ट में श्रेयस को खिलाने के लिए जाफर ने सुझाया यह रास्ता, विराट लौट रहे

Ind vs vs Nz: श्रेयस अय्यर ने कानपुर में पहले ही टेस्ट में 105 और 65 रन बनाकर विचित्र हालात पैदा कर दिए हैं क्योंकि विराट वापसी कर रहे हैं

Ind vs Nz 1st Test: दूसरे टेस्ट में श्रेयस को खिलाने के लिए जाफर ने सुझाया यह रास्ता, विराट लौट रहे

Ind vs Nz 1st Test: दूसरे टेस्ट से विराट सीरीज में वापसी कर रहे हैं

खास बातें

  • टीम इंडिया के मैनेजमेंट के सामने मुश्किल
  • विराट आए, मुश्किल लेकर आए
  • अब श्रेयस के लिए कौन बैठेगा बाहर?
नयी दिल्ली:

अब जबकि विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से वापसी करने जा रहे हैं, तो सवाल यह बड़ा हो चला है कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के लिए कैसे रास्ता बनाया जाएगा. यह सवाल इतना बड़ा हो चला है कि रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बैटिंग कोच विक्रम राठौर पर इस सवाल से कन्नी काटते नजर आए, लेकिन इसी बीच पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने श्रेयस अय्यर को समायोजित करने का रास्ता सुझाया है. वास्तव में, यह एक ऐसा रास्ता है, जिस पर इस तरह के हालात में पहले भी टीम मैनेजमेंट ने अपनाया है. और अगर दूसरे टेस्ट में विराट भी इसी ट्रैक पर चलते हैं, तो चौंकाने वाली बात बिल्कुल भी नहीं होगी. वैसे चर्चा जोरों पर है कि आखिर किस बल्लेबाज को श्रेयस अय्यर के लिए बाहर बैठाया जाएगा. कुछ विशेषज्ञों ने मयंक और रहाणे में से किसी एक को बाहर बैठाने का सुझाव दिया है. 

यह भी पढ़ें:  इस बड़े सवाल का जवाब नहीं दे सके बैटिंग कोच विक्रम राठौर, रहाणे और पुजारा का बचाव किया

बहरहाल, जाफर ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि हालांकि यह फैसला पूरी तरह से विराट कोहली पर निर्भर करता है, लेकिन मेरी सलाह यह है कि अगर मयंक अग्रवाल को बाहर बैठाया जाता है, तो इस सूरत में शुबमन गिल के साथ ऋद्धिमान साहा पारी की शुरुआत कर सकते हैं. जाफर ने कहा कि मयंक अग्रवाल और अजिंक्य रहाणे में से किसी एक को जगह मिलनी है. मैं इन दोनों के बारे में सोचूंगा. लेकिन यह विराट को तय करना है कि वह मयंक अग्रवाल को एक और मौका देना चाहते हैं या फिर वह रहाणे को बाहर बैठाना चाहते हैं. यह एक बहुत ही मुश्किल फैसला है. यह विराट पर निर्भर  करता है कि किसे बाहर बैठाना है. 


यह भी पढ़ें: इन 15 सेकेंड ने विल यंग के दिमाग को सुन्न कर दिया और कीवी ओपनर से हो गयी बड़ी चूक

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कि कि मेरी सोच यह है कि अगर अगर मयंक बाहर बैठते हैं, तो साहा को गिल के साथ पारी शुरू करनी चाहिए. इस सूरत में होगा यह कि ज्यादातर बल्लेबाज अपने क्रम पर बैटिंग करेंगे. लेकिन अगर पुजारा रहाणे के साथ ओपन करेंगे, तो रहाणे किसी दूसरे क्रम पर बैटिंग करेंगे. अगर साहा पारी की शुरुआत करेंगे, तो हर बल्लेबाज अपने क्रम पर बैटिंग करेगा. और आप भारती हालात में साहा के साथ यह कर सकते हैं. सवाल यह है कि क्या यह दीर्घकालिक हैं? निश्चित तौर पर नहीं क्योंकि भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.