IND vs NZ, 1st Test: इन 15 सेकेंड ने विल यंग के दिमाग को सुन्न कर दिया और कीवी ओपनर से हो गयी बड़ी चूक

Ind vs Nz 1st Test, Day 4: न्यूजीलैंड के लिए विल यंग का विकेट उसके लिए खासा नुकसानदेह हो सकता है, लेकिन इसे टाला जा सकता था, जो यंग और लैथम दोनों की गलती से नहीं टाला जा सका.

IND vs NZ, 1st Test: इन 15 सेकेंड ने विल यंग के दिमाग को सुन्न कर दिया और कीवी ओपनर से हो गयी बड़ी चूक

Ind vs Nz 1st Test, Day 4: विल यंग की चूक न्यूजीलैंड को भारी पड़ सकती है

खास बातें

  • विल यंग इस बार नहीं दिखा सके विल!
  • कहीं न्यूजीलैंड को भारी न पड़ जाए यह चूक!
  • अब पछताए होत क्या, जब अश्विन चुग गए विकेट !
नयी दिल्ली:

Ind vs Nz 1st Test: कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पहले टेस्ट के चौथे दिन के आखिरी घंटे के चंद आखिरी मिनटों में अजब ही ड्रामा देखने को मिला. और जिसने भी इसे देखा कि वह यही कहता रहा कि यह आखिर विल यंग (Will Young) के दिमाग पर आखिर किसने पर्दा डाल दिया. कीवी ओपनर से ऐसी चूक गयी, जो न्यूजीलैंड को आखिरी दिन बहुत ही भारी पड़ सकती है. दरअसल यह न्यूजीलैंड की दूसरी पारी का सिर्फ तीसरा ही ओवर था और आखिरी गेंद थी अश्विन की. विल यंग ने फ्रंट फुट पर डिफेंसिव शॉट खेला. गेंद टप्पा पड़कर अंदर की तरफ आयी और बहुत नीची रही. टर्न भी हुयी. यंग लाइन से चूके और अंपायर वीरेंद्र शर्मा द्वारा एलबीडब्ल्यू करार दिए गए. 

IND vs NZ: अश्विन ने किया कारनामा, तोड़ दिया पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज वसीम अकरम का रिकॉर्ड

और यहीं से शुरू हो गया अगले 15 सेकेंड का ड्रामा. इन 15 सेकेंड में विल यंग और उनके साथ पहली पारी में 151 रन की साझेदारी निभाने वाले टॉम लैथम यह तय नहीं कर सके कि रिव्यू लिया जाए या नहीं लिया जाए. हालांकि, जिस अंदाज में गेंद पैड से टकरायी थी, वह किसी भी नॉन-स्ट्राइकर को गच्चा दे सकता था और गच्चा टॉम लैथम भी खा गए.


दोनों ने हालांकि हाफ पिच पर आकर एक-दूसरे से बात जरूर की, लेकिन दोनों ही कन्फ्यूज रहे. सेकेंड दर सेकेंड घड़ी की सुईं आगे तेजी से बढ़ती रही, लेकिन दोनों रिव्यू लेने के बारे में कोई फैसला नहीं ले सके. जाने कैसे दोनों के ही दिमाग को मानो किसी ने सुन्न कर दिया! और जैसे ही अंपायर के आउट दिए जाने के बाद अगले 15 सेकेंड पूरे हुए, तो ठीक वैसे ही भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अंपायर की ओर इशारा कर दिया. इशारा अश्विन ने भी किया. 

IND vs NZ Kanpur Test: भारत के खिलाफ टिम साउदी ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दूसरे न्यूजीलैंड गेंदबाज बने

दरअसल अंपायर के निर्णय देने के बाद बल्लेबाज के पास रिव्यू लेने के लिए नियमानुसार 15 सेकेंड ही होते हैं. अगर बल्लेबाज इस अवधि में फैसला नहीं ले पाता है, तो फिर वही निर्णय माना जाएगा, जो मैदानी अंपायर ने दिया. इन 15 सेकेंड को विल यंग ने गला दिया. ऐसे में उनके पास लौटने के अलावा कोई विकल्प नहीं था. हालांकि, यंग और लैथम मिलकर एक समय रिव्यू के निर्णय पर पहुंच गए, लेकिन अश्विन ने इशारा कर बताया कि 15 सेकेंड खत्म हो चुके हैं. इस पर यंग लौट गए, लेकिन जब रिव्यू में देखा गया, तो वह नॉटआउट निकले और यह देखकर ड्रेसिंग रूम में बैठे न्यूजीलैंड के खिलाफ और उदास हो गए. और उदास होने वाली बात ही है. यहां न्यूजीलैंड को ठोस शुरुआत की दरकार थी. ठीक पहली पारी की तरह. लेकिन यंग के इस विकेट ने न्यूजीलैंड पर मनोवैज्ञानिक दबाव को बहुत ही ज्यादा बढ़ा दिया, जिससे बचा जा सकता था, लेकिन यंग की गलती से यह नहीं हो सका.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.