विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs ENG, Semifinal: भारत की इच्छा पूरी हुई, टॉस के बाद रोहित का दावा सही निकला, तो फंस सकता है इंग्लैंड

India vs England, Semi Final 2: टॉस इंग्लैंड ने जीता, तो जोस बटलर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

Read Time: 3 mins
IND vs ENG, Semifinal: भारत की इच्छा पूरी हुई, टॉस के बाद रोहित का दावा सही निकला, तो फंस सकता है इंग्लैंड
India vs England, Semi Final 2: टॉस के समय दोनों कप्तान
नई दिल्ली:

England won the Toss: जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के तहत गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले जा रहे सेमीफाइन मुकाबले (Ind vs Eng Semifinal) मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, तो मानो भारत की इच्छा पूरी हो  गई. टॉस के बाद रोहित ने साफ कर दिया कि अगर वह टॉस जीतते, तो पहले बैटिंग ही करना पसंद करते और इसके पीछे उन्होंने वजह भी साफ कर दी.

टॉस जीतने के बाद इंग्लिश कप्तान जोस बटलर ने गेंदबाजी करने का फैसला लेते हुए कहा कि हम पहले गेंदबाजी करेंगे. यह एक अच्छी पिच दिखाई पड़ती है. यहां पर उछाल नीची होगी. अब जबकि बारिश की संभावना है, तो हमने लगा कि कि हमें यहां पहले गेंदबाजी करने का फायदा होगा. उन्होंने कहा कि हम एक हमान टीम के खिलाफ खेल रहे हैं. हम धीरे-धीरे अपने खेल के चरम की ओर बढ़ रहे हैं. हमने अपनी इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है और पिछले मुकाबले की ही XI मैदान पर उतरेगी. दुनिया की शीर्ष टीम के खिलाफ यह एक चुनौतीपूर्ण मुकाबला है. सेमीफाइनल खेल कर रोमांचित महसूस कर रहे है, लेकिन हमारी टीम के सदस्यों ने पहले भी सेमीफाइनल खेला है. 

वहीं, भारतीय कप्तान रोहित ने कहा कि जाहे कुछ भी होता, हम पहले बल्लेबाजी ही करना पसंद करते, लेकिन हमें पहले से ही बैटिंग मिल चुकी है. हम पहले बैटिंग कर स्कोरबोर्ड पर रन टांगना चाहते थे. उन्होंने कहा कि समय गुजरने के साथ ही पिच के धीमा होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि हम इस तरह का टूर्नामेंट खेलने की चुनौती को अच्छी तरह समझते हैं. यहां पर बहुत ही ज्यादा आवागमन रहा है. हमारे लिए यह अच्छी क्रिकेट खेलने का मौका है. हम बहुत ज्यादा आगे की नहीं सोचना चाहते. हम वर्तमान में बने रहना चाहते हैं. 

...तो भारत करेगा अंग्रेजों पर प्रचंड वार!

वैसे अगर रोहित का पिच को लेकर अनुमान सही निकलता है, तो यहां फिर इंग्लैंड की मुश्किलें खासी बढ़ जाएंगी. मतलब अगर समय गुजरने के साथ ही पिच हुई, तो कुलदीप यादव अंग्रेजों के लिए बड़ा कहर साबित हो सकते हैं, तो वहीं अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए खासी मुश्किल पैदा करेंगे क्योंकि पिच के धीमा होने पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए सही टाइमिंग हासिल करना आसान नहीं होगा क्योंकि ये बल्लेबाज टाइमिंग के बजाय ताकत का इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करते हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वो लम्हा.. जब भारत बना था पहली बार चैंपियन, दिल्ली में ऐसे मना था जश्न, कपिल देव ने इंदिरा गांधी को थमाई थी ट्रॉफी
IND vs ENG, Semifinal: भारत की इच्छा पूरी हुई, टॉस के बाद रोहित का दावा सही निकला, तो फंस सकता है इंग्लैंड
Axar Patel UNIQUE Hattrick Bapu" became a nightmare for the England Team in Semi Final, shocked the world cricket by taking a strange 'hat-trick' with the first ball
Next Article
Axar Patel : अंग्रेजों के लिए काल बन गए "बापू", पहली बॉल वाली अजब-गजब ‘हैट्रिक’ लेकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;