IND vs ENG 4th Test: DRS रिव्यू के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ऐसा रिएक्शन, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Rohit Sharma Fumes During DRS Review: जब रिव्यू दिखाया जा रहा था, तब बड़ी स्क्रीन पर लगातार रोहित शर्मा को दिखाया जा रहा था. इससे रोहित शर्मा ने इरिटेट नजर आए और उन्होंने कैमरापर्सन से उन्हें दिखाने के बजाए रिव्यू दिखाने को कहा.

IND vs ENG 4th Test: DRS रिव्यू के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ऐसा रिएक्शन, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Rohit Sharma: DRS रिव्यू के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ऐसा रिएक्शन

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा शुक्रवार को रांची में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे मैच के पहले दिन डीआरएस रिव्यू के दौरान कैमरापर्सन से नाराज दिखे क्योंकि मैदान पर लगी बड़ी स्क्रीन पर रिव्यू की जगह रोहित शर्मा को दिखाया जा रहा था. दरअसल, रवींद्र जड़ेजा की एक गेंद इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन फॉक्स के पैड पर लगी थी. भारतीय खिलाड़ियों ने इसके बाद जोरदार अपील की थी, लेकिन मैदानी अंपायर ने भारतीय खिलाड़ियों की अपील ठुकरा दी. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने रिव्यू लेने का फैसला लिया था. जब रिव्यू दिखाया जा रहा था, तब बड़ी स्क्रीन पर लगातार रोहित शर्मा को दिखाया जा रहा था. इससे रोहित शर्मा ने इरिटेट नजर आए और उन्होंने कैमरापर्सन से उन्हें दिखाने के बजाए रिव्यू दिखाने को कहा. रोहित शर्मा का यह रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

बात अगर मैच की करें तो जो रूट के शतक के दम पर इंग्लैंड ने पहले दिन स्टंप्स पर सात विकेट पर 302 रन बनाए. पहले दिन का खेल समाप्त होने पर रूट 226 गेंद में 106 रन बनाकर खेल रहे थे. उनके साथ ओली रॉबिनसन ने 26 रन बना लिये हैं. दोनों ने इंग्लैंड को आकाश दीप के दिये शुरूआती झटकों से निकाला.


बिहार के रहने वाले 27 वर्ष के आकाश दीप बंगाल के लिये घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. उन्होंने पहले घंटे में ही गेंद को दोनों तरफ से स्विंग कराके इंग्लैंड को अच्छी शुरूआत नहीं करने दी. इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था. पहले सत्र में इंग्लैंड के पांच विकेट 112 रन पर गिर गए थे. पिछले तीन टेस्ट में 29, 2 , 5, 16, 18 , 7 रन बनाने वाले रूट ने संयम के साथ खेलते हुए पारी को संभाला. उन्होंने 15 पारियों में पहला शतक जड़ा जो उनके कैरियर का 31वां टेस्ट शतक है. उन्होंने जबर्दस्त संयम का परिचय देते हुए अपनी पारी में नौ चौके लगाये.

पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 1 . 2 से पीछे है जिसे विशाखापत्तनम और राजकोट में पिछले दोनों टेस्ट में पराजय झेलनी पड़ी.  इससे पहले आकाश ने दस गेंद के भीतर बेन डकेट ( 11), ओली पोप ( 0) और जाक क्रॉली ( 42 ) के विकेट चटकाये. उन्होंने 24 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने क्रमश: जॉनी बेयरस्टो और स्टोक्स को एलबीडब्ल्यू आउट किया.

आकाश दीप ने दूसरे ही ओवर में क्रॉली का आफ स्टम्प उखाड़ दिया था लेकिन वह नो बॉल थी. नयी गेंद के उनके जोड़ीदार मोहम्मद सिराज लय के लिये जूझते दिखे जिन्हें खेलने में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशानी नहीं हुई. क्रॉली ने उन्हें लगातार तीन चौके और मिडविकेट पर छक्का लगाया. उन्होंने चार के स्कोर पर जीवनदान मिलने के बाद 32 गेंद में 32 रन बनाये. इसे देखते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे छोर से स्पिनर जडेजा को गेंद सौंपी. आकाश दीप ने दसवें ओवर में दो विकेट लिये जिसमें दो बार रिव्यू का इस्तेमाल भी हुआ और एक भारत के पक्ष में रहा.

उनका पहला विकेट डकेट बने जिनका कैच विकेट के पीछे ध्रुव जुरेल ने लपका. अंपायर के नॉट आउट करार देने पर रोहित ने रिव्यू लिया और अंपायर को फैसला बदलना पड़ा. वहीं इंग्लैंड के लिए जो रूट और बेन फोक्स ( 126 गेंद में 47 रन ) ने छठे विकेट के लिये 113 रन की साझेदारी की. सिराज ने चाय के बाद फोक्स को रविंद्र जडेजा के हाथों लपकवाकर इस साझेदारी का अंत किया. सिराज ने टॉम हार्टली को पवेलियन भेजा.

यह भी पढ़ें: WPL 2024 Opening Ceremony: शाहरुख खान से लेकर कार्तिक आर्यन तक, यहां देखें सभी सितारों की परफॉर्मेंस, Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "हार्दिक पंड्या की अहमदाबाद में..." आकाश चोपड़ा ने मुंबई इंडियंस के कप्तान को लेकर दिया बड़ा बयान