Ind vs Eng 1st ODI: टीम विराट की नजर एक और सीरीज जीत पर, जानिए पहले वनडे से जुड़ी तमाम बातें

Ind vs Eng 1st ODI: अब मंगलवार से भारत और इंग्लैंड के बीच एक अलग तरह की क्रिकेट होगी. और टेस्ट और टी20 सीरीज हारने के बावजूद अगर यह कहा जाए कि इंग्लैंड का पलड़ा भारी, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. आखिर यह टीम विश्व चैंपियन है और फिफ्टी-फिफ्टी में इसे मात देना आसान होने नहीं जा रहा.

Ind vs Eng 1st ODI: टीम विराट की नजर एक और सीरीज जीत पर, जानिए पहले वनडे से जुड़ी  तमाम बातें

Ind vs Eng 1st ODI: टीम इंडिया के खिलाड़ियो के लिए छाने का एक और अच्छा मौका है

खास बातें

  • दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएग मैच मंगलवार को
  • रोहित के साथ धवन करेंगे पारी की शुरुआत
  • पढ़िए क्या कह रही एमसीए की पिच
पुणे:

India vs England 1st ODI: एक दिन पहले ही अंग्रेजों को टी20 सीरीज में 3-2 से पटखनी दने के बाद टीम  विराट अब और ज्यादा सहज होगी. केवल सीरीज जीत ही पूरी टीम को सहज नहीं बनाएगी, बल्कि अब कम तनाव वाले फॉर्मेट होगा.  टीम इंडिया अब से कुछ ही देर बाद तीन डे-नाइट वनडे सीरीज के पहले डे-नाइट मुकाबले में विश्व विजेता इंग्लैंड के सामने होगी.आज तनाव कम होगा, कॉन्फिडेंस  ज्यादा होगा क्योंकि फिफ्टी-फिफ्टी में लचीलापन आएगा, तो सहजता लेकर आएगा, जो खिलाड़ियों को ज्यादा रिलेक्स बनाएगा लेकिन चुनौती बिल्कुल भी कम नहीं होगी क्योंकि टेस्ट और टी20 सीरीज हारने के बावजूद फिफ्टी-फिफ्टी फॉर्मेट में अंग्रेज एक जुदा टीम हैं.यह इस फॉर्मेट में वर्ल्ड चैंपियन है. इस टीम ने वनडे क्रिकेट में नए मानक स्थापित करते हुए भारत सहित दुनिया की सभी टीमों के सामने मिसाल खड़ी करने के साथ ही नयी तरह की क्रिकेट खेलने की चुनौती सामने रखी है. वह अटैकिंग ब्रांड क्रिकेट, जिसकी बात कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ समय से कर रहे हैं. टी20 के आखिरी मुकाबले में तो नयी  सलामी जोड़ी के साथ भारत ने अटैकिंग ब्रांड क्रिकेट खेली. अब वनडे में यह टीम विराट कैसी क्रिकेट खेली, यह अगले कुछ दिनों में साफ हो जाएगा. पर मैच की पूर्व संध्या पर एक बात कोहली ने साफ कर दी है कि इस मुकाबले में पारी की शुरुआत रोहित और शिखर धवन करेंगे. चलिए पिच और हालात के बारे में जान लीजिए: 


पिच एवं हालात
एमसीए की पिच पारंपरिक रूप से बल्लेबाजों के अनूकूल रही है. अभी तक इस मैदान पर केवल चार ही वनडे मैच खेले गए हैं, तो इनमें से तीन बार तीन सौ से ऊपर का स्कोर बना है. जब पिछली बार इंग्लिश टीम भारत से इस मैदान पर भिड़ी थी, तो केदार जाधव और कोहली दोनों ने शतक जड़े थे. यह मैच जनवरी 2017 में खेला गया था. और इस मैच में भी पिच के ऐसे ही बर्ताव करने की उम्मीद है. मतलब जो टॉस जीतेगा, वह बल्ला थामेगा. 


आंकड़ों का आइना: 


पहले बैटिंग का औसत स्कोरछ 283

पहले बैटिंग का जीत प्रतिशत: 100

विकेटों का बंटवारा: 

1 पेसर: 57.89 %
2. स्पिनर: 42.11 %

विराट कोहली ने साफ किया कौन करेगा पहले वनडे में पारी की शुरुआत


पिछले 5 मैचों के बल्लावीर: 

1. भारत: हार्दिक पंड्या, रन: 210, औसत: 105

2. इंग्लैंड: सैम बिलिंग्स, रन: 202, औसत: 50.5


पिछले 5 मैचों के बॉलवीर: 

1.भारत: युजवेंद्र चहल, विकेट: 4, औसत: 51.75

2. इंग्लैंड:  आदिल राशिद, विकेट: 5 औसत: 50.2

आईसीसी कोहली के बर्ताव को लेकर चिंतित, लेकिन मोर्गन ने बटलर विवाद को नहीं दिया महत्व, VIDEO
 

सबसे बड़ा मुकाबला: 

जेसन रॉय vs कुलदीप यादव 

जेसन ने गेंदों का सामना किया: 21

कुलदीप ने रॉय को आउट किया: 3 बार

जेसन राय ने बनाए रन:  29

बैटिंग स्ट्रा. रेट: 138.10

मैच का Live Telecast और टाइमिंग: 

पहला वनडे 1:30 बजे से खेला जाएगा और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर सीधे प्रसराण का लुत्फ उठा सकते हैं. टॉस 1:00 बजे होगा. वहीं, लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+हॉटस्टार पर होगी.

दोनों देशों की संभावित इलेवन 

भारत: 1. विराट कोहली (कप्तान) 2. रोहित शर्मा 3. शिखर धवन 4. श्रेयस अय्यर  5. ऋषभ पंत (विकेटकीपर) 6. केएल राहुल/क्रुणाल पंड्या 7. हार्दिक पंड्या 8. भुवनेश्वर कुमार 9. शार्दूल ठाकुर 10. युजवेंद्र चहल/कुलदीप यादव 11. टी. नटराजन 


इंग्लैंड: 1. इयॉन मोर्गन (कप्तान) 2. जेसन रॉय 3. जॉनी बैर्यस्टो 4. बेन स्टोक्स 5. जोस बटलर (विकेटकीपर) 6. सैम बिलिंग्स 7. मोईन अली/लियम लिविंगस्टोन 8. सैम कुरेन/टॉम कुरेन 9. आदिल राशिद 10. रीसे टोप्ले 11. मार्क वुड 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ा ऐलान किया था.