विज्ञापन

Ind vs Ban: इन 3 स्टारों को आराम, ऐसी होगी बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टी20 टीम, इस खिलाड़ी को लेकर बड़ा सवाल

Ind vs Ban T20I: टेस्ट सीरीज के लिए तो बारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. अगले कुछ दिनों में टी20 टीम घोषित की जाएगी

Ind vs Ban: इन 3 स्टारों को आराम, ऐसी होगी बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टी20 टीम, इस खिलाड़ी को लेकर बड़ा सवाल
Ind vs Ban T20I: अगले कुछ दिनों में भारत की टी20 टीम का ऐलान होगा
नई दिल्ली:

India T20 Team against bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ (Ind vs Ban) के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज 19 जुलाई से शुरू हो रही है. पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है और लगता नहीं कि दूसरे टेस्ट के लिए टीम में तब तक कोई बदलाव किया जाएगा, जब तक कोई अप्रत्याशित स्थिति पैदा नहीं हो जाती. टेस्ट सीरीज के बाद टी20 सीरीज खेली जाएगी.ऐसे में प्रशंसक अब टी20 टीम को लेकर चर्चा करने लगे हैं. अब कोहली और रोहित ने तो टी20 सें संन्यास ले ही लिया है, लेकिन इसके बावजूद  सूत्रों से आ रही रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए बीसीसीआई न वर्कलोड मैनेज करने के लिए इस सीरीज से शुभमन गिल (Shubman Gill), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम दिए जाने की संभावना है. साफ है कि किसकी जगह कौन लेने जा रहा है, लेकिन एक खिलाड़ी की वापसी को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है. 

यह बल्लेबाज गिल की जगह लेने को सबसे आगे

अगर शुबमन गिल को आराम दिया जाता है, तो तमिलनाडु के लिए खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ उनकी जगह लेने के लिए रेस में सबसे ज्यादा आगे हैं. अभी तक मिले सीमित मौकों को गायकवाड़ ने दोनों हाथों से भुनाया है. गायकवाड़ ने अभी तक खेले 23 टी20 मैचों में  39.56 के औसत से 633 रन बनाए हैं. और खास बात यह है कि उनका स्ट्राइक रेट बहुत ही उम्दा (143.53) रहा है. 

सबसे बड़ा सवाल यह है कि...

निश्चित तौर पर जब अगरकर एंड कंपनी टी20 का चयन करने बैठेंगे, तो सबसे बड़ा सवाल इशान किशन का होगा, जो उनका पीछा कर रहा होगा. यहां विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन भी हैं, तो पिछले करीब एक साल में इशान के हालात भी सेलेक्टरों के सामने होंगे. मगर दलीप ट्रॉफी के हालिया शतक के बाद सेलेक्टरों पर इसका असर होगा या नहीं, यह देखने वाली बात होगी. पिछली तीन पारियों में इशान ने दो आतिशी अर्द्धशतक जड़े हैं. वैसे संजू सैमसन को बतौर बल्लेबाज या दूसरे विकेटकीपर के रूप में भी जगह दी जा सकती है.लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में इशान किशन की  वापसी होगी.

सूत्रों के अनुसार बांग्लादेश के खिलाफ भारत की संभावित टी20 टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन (विकेटकीपर),हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रियान पराग, रिंकू सिंह अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, वॉशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन और खलील अहमद 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban: "जस्टिस फॉर टेस्ट क्रिकेट", संजू ने दलीप ट्रॉफी में दिखाई वनडे स्टाइल, तो सोशल मीडिया ने फिर उठायी आवाज
Ind vs Ban: इन 3 स्टारों को आराम, ऐसी होगी बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टी20 टीम, इस खिलाड़ी को लेकर बड़ा सवाल
England Found new ODI captain, Livingstone makes comeback, that's why Jos buttler is ruled out
Next Article
इंग्लैंड को मिला नया वनडे कप्तान, लिविंगस्टोन की भी हुई टीम, इस वजह से बाहर हुए बटलर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com