विज्ञापन

IND vs BAN: "अश्विन, जडेजा और बुमराह ने बांग्लादेश के..." जय शाह ने भारत की ऐतिहासिक जीत पर कही बड़ी बात

रोहित ब्रिगेड ने कानपुर टेस्ट भी जीत लिया और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी. मेहमान टीम सीरीज के दोनों मुकाबलों में भारतीय धुरंधरों के आगे फ्लॉप रही. टीम इंडिया ने खेल के हर पैमाने पर बांग्लादेश को एकतरफा अंदाज में रौंद दिया.

IND vs BAN: "अश्विन, जडेजा और बुमराह ने बांग्लादेश के..." जय शाह ने भारत की ऐतिहासिक जीत पर कही बड़ी बात
Jay Shah: जय शाह ने भारत की ऐतिहासिक जीत पर कही बड़ी बात

रोहित ब्रिगेड ने कानपुर टेस्ट भी जीत लिया और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी. मेहमान टीम सीरीज के दोनों मुकाबलों में भारतीय धुरंधरों के आगे फ्लॉप रही. टीम इंडिया ने खेल के हर पैमाने पर बांग्लादेश को एकतरफा अंदाज में रौंद दिया. बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग में भी भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन सराहनीय थी. इस ऐतिहासिक जीत पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी टीम को बधाई दी. टीम इंडिया ने कानपुर में बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर श्रृंखला पर कब्जा कर लिया और घरेलू धरती पर अपना दबदबा भी कायम रखा.

भारत के लिए यह जीत एक अप्रत्याशित स्थिति से आई, जहां खराब मौसम और गीली आउटफील्ड के कारण दूसरे और तीसरे दिन का खेल धुल गया. हालांकि, दो दिन का खेल समय शेष रहने पर टीम इंडिया का मैदान पर अलग अवतार दिखा. रोहित शर्मा और उनकी टीम ने रिकॉर्ड तोड़ बल्लेबाजी की और ड्रॉ की ओर जाते हुए मैच का मुंह जीत की तरफ मोड़ दिया. इस जीत से भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की अपनी संभावनाओं को और मजबूत किया.

इस ऐतिहासिक जीत पर टीम इंडिया के लिए जय शाह ने एक्स पर एक खास पोस्ट किया. उन्होंने लिखा,"टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-0 से सीरीज जीत ली. हमारे सभी गेंदबाजों (अश्विन, जडेजा और बुमराह) ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया. जबकि, शुरू से ही हमारे बल्लेबाजों की मंशा और आक्रामकता ने टेस्ट मैच को परिभाषित किया! और अन्य बल्लेबाजों ने भारत को बढ़त दिलाने में शानदार प्रदर्शन किया. यह दृष्टिकोण इस बात का प्रतिबिंब है कि कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर के नेतृत्व में हमारी टीम भविष्य में और शानदार प्रदर्शन करेगी."

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप की. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत नंबर 1 पर बरकरार है और उसकी स्थिति और मजबूत हो गई है. भारत पिछले 12 साल से घर में टेस्ट सीरीज नहीं हारा है और यह टीम की लगातार 18वीं सीरीज जीत है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs AUS: "काफी चिढ जाता हूं..." रोहित या विराट नहीं बल्कि इस भारतीय से चिढ़ते हैं स्टीव स्मिथ, खुद किया खुलासा
IND vs BAN: "अश्विन, जडेजा और बुमराह ने बांग्लादेश के..." जय शाह ने भारत की ऐतिहासिक जीत पर कही बड़ी बात
Babar Azams Big Step, Resigns Pakistan white-ball captaincy six months after his reappointment as captain
Next Article
Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, बाबर आजम ने फिर छोड़ी टीम की कप्तानी, फैन्स के बीच मची खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com