विज्ञापन

Ind vs Ban 2nd Test: भारतीय बल्लेबाजों का कमाल, कोई टीम 147 सालों में नहीं कर सकी ऐसा, टूटा पाकिस्तान का रिकॉर्ड

Ind vs Ban 2nd Test: एक बा रोहित शर्मा और जायसवाल ने टीम इंडिया को आतिशी शुरुआत क्या दी कि रिकॉर्ड बनते ही चले गए

Ind vs Ban 2nd Test: भारतीय बल्लेबाजों का कमाल, कोई टीम 147 सालों में नहीं कर सकी ऐसा, टूटा पाकिस्तान का रिकॉर्ड
yashasvi jaiswal: यशस्वी जायसवाल ने भारत को बहुत ही तूफानी शुरुआत दी
नई दिल्ली:

Team India's special record: टीम रोहित बवाल कर रही है, कमाल कर रही है! कमाल ऐसा की एक बार को बैजबॉल शैली भी शर्मा जाए. वास्तव में जब इस टीम के बल्लेबाज अपनी पर आते हैं, तो कुछ ऐसा ही कर देते हैं, जैसा भारतीय बल्लेबाजों ने मिलकर बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन कर दिया. शुरुआती तीन दिन  बारिश की मार ऐसी पड़ी कि सिर्फ 35 ही ओवरों का खेल हो सका, लेकिन चौथे दिन सोमवार को जब बांग्लादेश पारी 233 रनों पर सिमटी, तो यहां से गौतम की "गंभीर" रणनीति ने ग्रीनपार्क स्टेडियम में जमा हुआ हजारों क्रिकेटप्रेमियों के पैसे वसूल करा दिए. यहां से दर्शकों को भारतीय दिग्गजों की झमाझम बैटिंग देखने को मिली. ऐसा लगा कि मानो इन बल्लेबाजों ने कुछ दिन ही बाद शुरू होने वाली टी20 सीरीज की तैयारी अभी से शुरू कर दी है. 

भारतीय बल्लेबाज खासकर लेफ्टी ओपनर यशस्वी जायसवाल (72) ने पहले कप्तान रोहित के साथ मिलकर सिर्प 3.5 ही ओवरो में 55 रन जोड़कर एक नया रिकॉर्ड बना दिया, तो बाद में विराट कोहली (47) और केएल राहुल ने मिलकर ऐसी बल्लेबाजी की कि इसने मिलकर भारतीय टीम ने वह  कारनामा कर दिखाया, जो टेस्ट इतिहास के 147 साल में पहले कभी नहीं हुआ. 

यह है भारतीय बैटिंग की ताकत!

 भारतीय बल्लेबाजों ने मिलकर प्रचंड प्रहार किया, तो भारत ने टेस्ट की एक पारी में सबसे तेज 250 रन बनाने का कारनााम कर  कर दिया है. यह वह बात है, जो बैजबॉल शैली में बैटिंग करने वाली इंग्लिश टीम भी नहीं कर सकी. इसी के साथ ही भारत ने पाकिस्तान का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया पाकिस्तान ने साल 2022 में रावलिपंडी में इंग्लैंड के खिलाफ 33.6 ओवरों में यह कारनामा किया था, तो भारत ने 30.3 ओवरों में ही 250 रन बनाकर बड़े अंतर से पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़ दिया. निश्चित तौर पर यहां से किसी भी टीम को इस आंकड़े को पीछे छोड़ने के लिए बैटिंग में एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ेगा. देखते हैं कि कब यह देखने, सुनने को मिलता है. बहरहाल, करोड़ों भारतीय गदगद हैं कि पाकिस्तान के एक और बड़े कारनामे पर भारतीय बल्लेबाजों ने पानी फेर दिया. 


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: रोहित शर्मा ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर मचाया तहलका, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बने, विश्व क्रिकेट भी चौंका
Ind vs Ban 2nd Test: भारतीय बल्लेबाजों का कमाल, कोई टीम 147 सालों में नहीं कर सकी ऐसा, टूटा पाकिस्तान का रिकॉर्ड
Ind vs Ban 1st Test: at this time & series Ravichandran Ashwin will break Anil Kumble record, know the all calculations
Next Article
Ind vs Ban 1st Test: इस समय और इस सीरीज में अश्विन तोड़ देंगे कुंबले का रिकॉर्ड, आप पूरा गणित समझें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com