Ind vs Aus: धर्मशाला से तीसरे टेस्ट की मेजबानी छिनना तय, ये विकल्प उभरकर आए

India vs Australis: बीसीसीआई के वरिष्ठ सूत्र ने कहा, ‘मैच की मेजबानी के लिए फिट होने के लिये बीसीसीआई के निश्चित मापदंड हैं. इस मैदान पर कोई भी प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेल गया है और साथ ही आउटफील्ड भी तैयार नहीं है.’

Ind vs Aus: धर्मशाला से तीसरे टेस्ट की मेजबानी छिनना तय, ये विकल्प उभरकर आए

India vs Australia: अब फैंस को धर्मशाला के इस खूबसूरत स्टेडियम में मैच देखने को नहीं मिलेगा, यह लगभग तय हो गया है

खास बातें

  • धर्मशाला का स्टेडियम पूरी तरह तैयार नहीं
  • काफी लंबे समय से नहीं हुआ कोई भी मैच
  • बीसीसीआई क्यूरेटर ने किया मैदान का मुआयना
नई दिल्ली:

अब यह लगभग साफ हो चला है कि मार्च एक से धर्मशाला में आयोजित वाला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कहीं और आयोजित किया जाएगा. धर्मशाला मैदान पर पिछायी की आउटफील्ड मैच के लिए तैयार नहीं है. बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सूत्रों ने यह जानकारी दी. पता चला है कि बीसीसीआई के क्यूरेटर तपोश चटर्जी ने पिच और आउटफील्ड का मुआयना करने के लिये हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम का दौरा किया. वह अंतिम फैसले के लिए अपनी रिपोर्ट बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों को सौंपेंगे. बेंगलुरू और विशाखापत्तनम उन स्थलों में शामिल हैं जहां तीसरा टेस्ट खेला जा सकता है.

बीसीसीआई के वरिष्ठ सूत्र ने कहा, ‘मैच की मेजबानी के लिए फिट होने के लिये बीसीसीआई के निश्चित मापदंड हैं. इस मैदान पर कोई भी प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेल गया है और साथ ही आउटफील्ड भी तैयार नहीं है.' मैच शुरू होने में 16 दिन बाकी हैं और धर्मशाला का मौसम भी समस्या खड़ी कर सकता है क्योंकि इस पर लगातार अंतरराष्ट्रीय मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं. आउटफील्ड में कुछ हिस्सों पर घास नहीं है और अगले कुछ दिनों में बारिश की भविष्यवाणी से चल रहे काम में बाधा पड़ सकती है.

इसकी जानकारी रखने वाले एचपीसीए के एक सूत्र ने कहा, ‘हम कह चुके हैं कि मौका दिया जाये तो हम मैच की मेजबानी करना चाहेंगे, लेकिन इस पर फैसला बीसीसीआई करेगा. क्यूरेटर की रिपोर्ट मापदंडों पर आधारित होगी. धर्मशाला पर टेस्ट मैच का सभी को इंतजार है क्योंकि इसकी पिच तेज गेंदबाजों के लिये मददगार मानी जाती है और साथ ही क्रिकेट पर्यटन के लिये भी यह आदर्श स्थल है. बीसीसीआई की एक टीम ने कुछ हफ्तों पहले स्थल का मुआयना किया था. धर्मशाला से मैच हटाये जाने से हजारों प्रशंसक निराश हो जाएंगे क्योंकि वे लंबे अरसे से वहां विश्व स्तरीय टेस्ट मैच का इंतजार कर रहे हैं.
 


--- ये भी पढ़ें ---

* "महेश पीथिया तो इन्हें चूना लगा गया", जीत में अश्विन के पंजा जड़ने पर फैंस ने कुछ ऐसे रिएक्ट किया
* भारत ने WTC Final के लिए बढ़ाया जीत प्रतिशत, जानें किसकी बची उम्मीदें, कौन हुआ होड़ से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com