विज्ञापन

IND vs AUS: "उस पर लगाम कसने में सफल रहते हैं तो..." पैट कमिंस ने रोहित-कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय को माना सबसे बड़ा 'खतरा'

Pat Cummins Big Statement on Jasprit Bumrah: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अगर उनकी टीम ट्रॉफी जीतनी है तो उन्हें बुमराह पर लगाम कसने का तरीका ढूंढना होगा.

IND vs AUS: "उस पर लगाम कसने में सफल रहते हैं तो..." पैट कमिंस ने रोहित-कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय को माना सबसे बड़ा 'खतरा'
Pat Cummins: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने जसप्रीत बुमराह को जीत की राह में सबसे बड़ा रोड़ा माना है

Pat Cummins on Jasprit Bumrah: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने मंगलवार को कहा कि अगर उनकी टीम को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीतनी है तो उन्हें भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर लगाम कसने का तरीका ढूंढना होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैच की सीरीज 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होगी. भारत ने लगभग एक दशक से यह ट्रॉफी अपने पास सुरक्षित रखी है. इस बीच उसने दो बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर हराया. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और ऐसे में दोनों ही टीमें फाइनल के लिए क्वालीफाई करने को ध्यान में रखते हुए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगी.

कमिंस ने स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम में कहा,"मैं बुमराह का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. मुझे लगता है कि वह एक शानदार गेंदबाज हैं. अगर हम उस पर लगाम कसने में सफल रहते हैं तो इससे हमें सीरीज जीतने में काफी मदद मिलेगी." बता दें, जसप्रीत बुमराह ने 7 मैचों की 14 पारियों में 32 विकेट झटके हैं. यह इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बाद किसी भी दूसरी टीम के खिलाफ उनका सबसे बेहतर प्रदर्शन है.

कमिंस ने कहा कि उनकी टीम रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप की जीत से प्रेरणा लेगी. उन्होंने कहा,"हमने उनके खिलाफ जो पिछली दो सीरीज खेली थी उन्हें काफी समय हो गया है. हम उससे उबर चुके हैं." कमिंस ने कहा,"मैं उनके (रोहित शर्मा) साथ (एक टीम में) कभी नहीं खेला इसलिए मैं उन्हें बहुत अच्छी तरह से नहीं जानता. लेकिन ऐसा लगता है कि वे (भारतीय टीम) काफी संगठित हैं और उनकी रणनीति सटीक है."

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा,"सौभाग्य से हम पिछले कुछ वर्षों में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और वनडे विश्व कप में जीत हासिल करने में सफल रहे हैं. हम इनसे प्रेरणा लेने की कोशिश करेंगे जैसे कि उनकी टीम यहां अपनी पिछली कुछ सफलताओं से प्रेरणा लेने की कोशिश करेगी."

कमिंस ने इसके साथ ही कहा कि भारतीय टीम में चेतेश्वर पुजारा की गैर मौजूदगी एक अलग तरह का अहसास होगा जिन्होंने एक छोर संभाले रखकर 2018-19 और 2020-21 में भारत की जीत की नींव रखी थी. उन्होंने कहा,"पुजारा के खिलाफ खेलना हमेशा शानदार रहा. वह उन बल्लेबाजों में शामिल हैं जिनका मकसद केवल क्रीज पर टिके रहना और जब तक संभव हो बल्लेबाजी करते रहना होता है. मैंने उनके साथ प्रतिस्पर्धा का आनंद लिया है. कभी वह सफल रहे थे तो कभी मैं. अब वह टीम में नहीं है तो यह एक अलग तरह का अनुभव होने वाला है."

कमिंस ने कहा,"मैंने पिछले कुछ वर्षों में उनके खिलाफ काफी क्रिकेट खेली है और ईमानदारी से कहूं तो मैंने इसका भरपूर आनंद लिया. वह वास्तविक क्रिकेट था. वह लंबी पारियां खेल सकता है लेकिन आपको भी हमेशा यह लगता है कि आपके पास भी मौका है."

कमिंस पूछा गया कि क्या भारत और ऑस्ट्रेलिया की प्रतिद्वंद्विता एशेज के समान हो गई है. उन्होंने कहा,"हां मुझे ऐसा लगता है. भारत ने हमारे यहां कुछ सीरीज जीती हैं. पिछले एक दशक में हमें इंग्लैंड के खिलाफ अधिक सफलता मिली है. मुझे लगता है कि ऐसा कहना बिल्कुल सही है."

यह भी पढ़ें: Chandika Hathurusinghe: 'खिलाड़ी को मारने' के आरोप में बांग्लादेश ने अपने हेड कोच को किया सस्पेंड, जानें क्या है पूरा मामला

यह भी पढ़ें: Babar Azam: "इस वजह से चयन समिति ने..." पाकिस्तानी कोच ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों बाबर आजम को टीम से किया गया 'ड्रॉप'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
India probable playing XI: पहले टेस्ट में भारतीय इलेवन में बदलाव संभव, दिग्गज खिलाड़ी होगा बाहर, ऐसा बन रहा समीकरण
IND vs AUS: "उस पर लगाम कसने में सफल रहते हैं तो..." पैट कमिंस ने रोहित-कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय को माना सबसे बड़ा 'खतरा'
India vs New Zealand: Rohit Sharma on Yashasvi Jaiswal said need to careful, said in the next few years
Next Article
Rohit Sharma: "वह अगले कुछ सालों में ..." रोहित शर्मा ने बताया इस बात से यशस्वी जायसवाल को रहना होगा सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com