IND vs AUS 4th Test: टीम इंडिया पहुंची WTC Final में तो इस अंदाज में विराट कोहली ने दी खिलाड़ियों को बधाई, देखें वीडियो

न्यूजीलैंड ने एक रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में आखिरी गेंद पर हरा दिया जिससे भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है.

IND vs AUS 4th Test: टीम इंडिया पहुंची WTC Final में तो इस अंदाज में विराट कोहली ने दी खिलाड़ियों को बधाई, देखें वीडियो

भारत लगातार दूसरी बार WTC Final में पहुंचा है.

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च में श्रीलंका को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 2 विकेट से हरा दिया. यह टेस्ट मैच काफी रोमांचक रहा और न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर मुकाबला अपने नाम किया. श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड की इस जीत का सीधा फायदा भारत को पहुंचा और टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने में सफल हुई. भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के आखिरी टेस्ट में अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी कर रही है. वहीं इस मुकाबले के आखिरी दिन भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की जानकारी मिली. भारत लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा है, ऐसे में टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपने साथी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए नजर आए.

अहमदाबाद टेस्ट के पांचवे दिन जब लंच हुआ, उसी दौरान न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट की आखिरी गेंद पर मैच अपने नाम किया. ऐसे में भारतीय टीम के खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिलाते हुए नजर आए. बता दें, इंदौर टेस्ट में भारत के खिलाफ 9 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहले ही पहुंच चुका है. ऐसे में भारत और ऑस्ट्रेलिया 7 से 11 जून तक होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर उन्हें टीम इंडिया के लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की बधाई दी. बीसीसीआई ने इंस्टा पर इसका एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें विराट अपने साथी खिलाड़ियों से हाथ मिलाते हुए नजर आए रहे हैं.


देखें वीडियो

बताते चलें कि टीम इंडिया के लिए अहमदाबाद टेस्ट काफी अहम था. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए, बिना किसी दूसरे टीम के परिणाम पर निर्भर रहे बिना,  भारत के लिए जरूरी था कि इस सीरीज का आखिरी मुकाबला जीते और WTC फाइनल में पहुंचे. हालांकि, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराकर, भारत को सीधा फायदा पहुंचाया. श्रीलंका की इस हार के बाद उसकी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद भी टूट गई.

वहीं बात अगर अहमदाबाद टेस्ट की करें तो पांचवे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक बार फिर मैच में वापसी की. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांचवे दिन 14 रनों के स्कोर पर दिन का पहला विकेट गंवाया. लेकिन इसके बाद ट्रेविस हेड ने लाबुशेन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. ऑस्ट्रेलिया को हेड के रूप में 153 के स्कोर पर दिन का दूसरा झटका लगा. अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की बढ़त 80 रनों से ऊपर की हो चुकी है, ऐसे में मुकाबला ड्रा की तरफ बढ़ता हुआ नजर आ रहा है.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com