विश्व कप में चूके, लेकिन अब VIDEO से शमी बता रहे हैं यॉर्कर फेंकने की तकनीक, युवा सीखें

शमी नामीबिया जैसी कमजोर टीम के खिलाफ भी कोई विकेट नहीं ले पाए. इस मैच में शमी ने चार ओवर में 39 रन दिए. 

विश्व कप में चूके, लेकिन अब VIDEO से शमी बता रहे हैं यॉर्कर फेंकने की तकनीक, युवा सीखें

मोहम्मद शमी अपनी बॉलिंग के बारे में बता रहे हैं कि तेज गेंद फेंकते वक्त उनके दिमाग में ज्यादा कुछ नहीं रहता

खास बातें

  • आईसीसी ने जारी किया वीडियो
  • मोहम्मद शमी का टी20 वर्ल्डकप में फीका प्रदर्शन
  • नामीबिया के खिलाफ भी नहीं ले पाए एक भी विकेट

आईसीसी ( ICC) ने मोहम्मद शमी (Mohammed shami) का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है जिसमें वे अपनी गेंदबाजी के बारे में बात कर रहे हैं. वे इस वीडियो में बता रहे हैं जब वे तेज गेंद करने की कोशिश करते हैं तो क्या उनके दिमाग में होता है और जब उन्हें यार्कर गेंद फेंकनी हो तो कैसे गेंद को पकड़ते हैं. मोहम्मद शमी (Mohammed shami) जारी टी20 वर्ल्डकप में बड़े मैचों में जरूरत के समय यॉर्कर और फुललेंथ गेंदें नहीं ही फेंक सके थे. खासकर पाकिस्तान के खिलाफ शमी की खासी पिटायी हुयी थी, तो वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ भी शमी ने बस एक ही ओवर फेंका था. शमी टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के सबसे अनुभवी गेंदबाजों में से एक थे. आईपीएल में इनकी फॉर्म को देखते हुए  इन्हें टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) में शामिल किया गया था लेकिन इतने बड़े मंच पर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) से फैंस को कम से कम ऐसी गेंदबाजी की उम्मीद तो बिल्कुल नहीं थी. 

केएल राहुल को आउट करने वाली अफरीदी की गेंद को हेडेन ने बताया 'कमाल', लेकिन PCB को दी यह खास सलाह

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने 11.20 की इकॉनमी से रन लुटाए और एक भी बल्लेबाज को आउट करने में नाकाम रहे. इस मैच में शमी ने 3.5 ओवर गेंदबाजी की थी और 43 रन दे डाले थे, जिसके बाद इनको काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. इसके बाद दूसरे महत्वपूर्ण मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी शमी को कोई सफलता हाथ नहीं लगी. इस मैच में हालांकि इनको केवल एक ओवर ही गेंदबाजी मिली थी जिसमें उन्होंने 11 रन दे दिए थे. आखिरी मैच में नामीबिया के खिलाफ भी मोहम्मद शमी का प्रदर्शन फीका ही रहा और नामीबिया जैसी कमजोर टीम के खिलाफ भी कोई विकेट नहीं ले पाए. इस मैच में शमी ने चार ओवर में 39 रन दिए. 


आईसीसी द्वारा जारी इस वीडियो में मोहम्मद शमी अपनी बॉलिंग के बारे में बता रहे हैं कि तेज गेंद फेंकते वक्त उनके  दिमाग में ज्यादा कुछ नहीं रहता बस तेजी से भागकर आते हैं और गेंद को पटकते हैं, लेकिन यॉर्कर गेंद फेंकते वक्त गेंद को टाइट पकड़ना पड़ता है. इस वीडियो में शमी की स्कॉटलैंड के खिलाफ ये यार्कर गेंद भी दिखाई गई है. 

लंका प्रीमियर लीग 2021-22 में शामिल खिलाड़ियों के नाम की घोषणा, इरफान पठान को नहीं मिली जगह, देखें पूरी लिस्ट

तीसरे और चौथे मुकाबले में अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के खिलाफ जरूर शमी ने वापसी करते हुए तीन-तीन विकेट निकाले, लेकिन तब तक भारतीय टीम लगभग इस विश्वकप से बाहर हो चुकी थी. सेमीफाइनल में पहुंचने की आस खत्म हो चुकी थी. 

हालांकि शमी के बचाव में खुद कप्तान विराट कोहली आगे आए और उन्होंने शमी के आलोचकों को जवाब करारा जवाब देते हुए  कहा था कि सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वाले लोग ऐसे लोग रीढ़विहीन है. इनके अंदर हिम्मत नहीं होती कि ये सामने आकर कुछ बोलें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​T20 World Cup: कहां चूका भारत और टीम इंडिया क्या लेगी सबक?