“अगर आपको उन पर भरोसा नहीं, तो वो टीम में क्यों हैं”, बाबर आजम की नई रणनीति पर भड़के PAK दिग्गज ने उठाए सवाल

शादाब खान (Shadab Khan) और मोहम्मद नवाज को इफ्तिखार अहमद और आसिफ अली (Asif Ali) से आगे भेजने की बाबर आजम की रणनीति पर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने आपत्ति जताई है. हफीज का मानना है कि इससे मिडिल ऑर्डर की समस्या बनी रहेगी.

“अगर आपको उन पर भरोसा नहीं, तो वो टीम में क्यों हैं”, बाबर आजम की नई रणनीति पर भड़के PAK दिग्गज ने उठाए सवाल

Babar Azam

Pakistan vs New Zealand: टी20 फॉर्मेट में पाकिस्तान के कमजोर मिडिल ऑर्डर का मुद्दा क्रिकेट जगत में सबसे चर्चित विषयों में से एक बन चुका है. पिछले महीने एशिया कप फाइनल में टीम की रन चेज के दौरान और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान, जहां उन्हें 3-4 से हार का सामना करना पड़ा, यह समस्या साफ उजागर हो गई. हालांकि, शनिवार को कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने क्राइस्टचर्च में टी20 वर्ल्ड कप 2021 की उपविजेता न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी क्रम में अपनी रणनीति बदली और पाकिस्तान को छह विकेट से शानदार जीत का इनाम मिला. जीत के बावजूद पाकिस्तान के अनुभवी क्रिकेटर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) बाबर के फैसले पर भड़क गए और इसके पीछे के तर्क पर सवाल उठाया.

क्राइस्टचर्च में शनिवार को पाकिस्तान के 148 रनों के रन चेज के दौरान सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और शान मसूद पावरप्ले में केवल तीन गेंदों के अंदर पवेलियन लौट गए. मसूद के शून्य पर आउट होने के बाद पाकिस्तान ने नंबर 4 पर शादाब खान (Shadab Khan) को बल्लेबाजी के लिए भेजा.

बाबर के साथ मिलकर दोनों ने 61 रन पर की साझेदारी कर टीम को स्थिरता दिलाई. शादाब 22 गेंद पर 34 रन पर आउट हुए, फिर मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) ने नंबर 5 पर आकर बाबर का साथ दिया. पाकिस्तान ने 10 गेंद रहते हुए टारगेट को हासिल किया.


हालांकि, शादाब और नवाज को इफ्तिखार अहमद और आसिफ अली (Asif Ali) से आगे भेजने की बाबर की रणनीति पर हफीज ने आपत्ति जताई. उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा, "4 नंबर पर शादाब खान और नंबर 5 पर मोहम्मद नवाज का प्रमोशन शॉर्ट टर्म सफलता दे सकता है, लेकिन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों के मन में अधिक दबाव और संदेह पैदा करेगा. वो वहाँ क्यों हैं??? अगर उन पर भरोसा नहीं है तो वो टीम के साथ क्यों हैं?? मध्य क्रम एक समस्या बना रहेगा…”

बाबर ने मैच के बाद में इस रणनीति के पीछे का तर्क समझाया, "उसे गेंदबाजों को तेज खेलने की हमारी योजना है, वह [शादाब 4 नंबर पर] अच्छा खेला. मैंने और शादाब ने योजना बनाई कि मैं खुल कर खेलूंगा और वह अपने शॉट्स के लिए जाएगा."

“धोनी के दौर में भारत ने पाकिस्तान को साइड में रख दिया था लेकिन अब..“, अफरीदी ने बाबर एंड कंपनी के लिए ये कहा

IND Predicted XI vs SA, 2nd ODI: क्या मुकेश कुमार को मिलेगा डेब्यू का मौका, जानिए कैसी होगी भारत की प्लेइंग 11

भारत को फिर टी20 वर्ल्ड कप जीताने के लिए MS Dhoni अपने पुराने लुक में लौटे, देखिए उनका ये मजेदार Video

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com