विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 01, 2022

ICC U-19 WC 2022: बुधवार को वर्ल्ड कप में भारत के सामने ऑस्ट्रेलियाई चुनौती

मैदान पर अपने प्रतिद्वंद्वियों को और मैदान के बाहर कोरोना वायरस को हराने वाली भारत और ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज टीमें अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में यहां बुधवार को आमने सामने होंगी

Read Time: 20 mins
ICC U-19 WC 2022: बुधवार को वर्ल्ड कप में भारत के सामने ऑस्ट्रेलियाई चुनौती
भारतीय अंडर-19 टीम
एंटीगा:

मैदान पर अपने प्रतिद्वंद्वियों को और मैदान के बाहर कोरोना वायरस को हराने वाली भारत और ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज टीमें अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में यहां बुधवार को आमने सामने होंगी. कोरोना महामारी के कारण भारत की तैयारियां काफी बाधित हुई. पिछले दो साल में कोई राष्ट्रीय शिविर या टूर्नामेंट नहीं था और हाल ही में सिर्फ एशिया कप खेलकर टीम यहां आई थी. चार बार की चैम्पियन भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 45 रन से हराकर टूर्नामेंट में आगाज किया. इसके बाद हालांकि कई खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद आयरलैंड के खिलाफ बमुश्किल 11 खिलाड़ी जुट सके. आयरलैंड के खिलाफ दूसरे ग्रुप मैच में पांच खिलाड़ी उपलब्ध नहीं थे. 

Advertisement

कप्तान यश धुल, उपकप्तान शेख रशीद, आराध्य यादव, मानव पारख और सिद्धार्थ यादव कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. ये पांचों आयरलैंड और यु्गांडा के खिलाफ नहीं खेल सके जिसके बाद बीसीसीआई को वैकल्पिक खिलाड़ी भेजने पड़े. युगांडा के खिलाफ छह रिजर्व खिलाड़ियों को मैदान पर उतारा गया. भारतीय टीम ने हालांकि आयरलैंड और युगांडा दोनों को हराया और क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को मात दी. अब भारत के पास पूरी मजबूत टीम है और निशांत सिंधू भी संक्रमण से उबर चुके हैं. 

T20 वर्ल्ड कप 2021 में कोहली के खिलाफ अफरीदी ने बनाई थी खास रणनीति, खुद किया खुलासा

भारत को हालांकि आखिरी ओवरों में अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना होगा. उससे पहले भारत ने आयरलैंड के खिलाफ पांच विकेट पर 307 और युगांडा के खिलाफ 405 रन बनाये जो अफ्रीकी टीम के खिलाफ उसकी सबसे बड़ी जीत थी. अब सामने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम है. भारत का मनोबल इस बात से बढा होगा कि कोरोना से जूझते हुए भी सारे मैच जीतकर वह अंतिम चार में पहुंचा है. भारत लगातार चौथी बार सेमीफाइनल खेलेगा. भारत के पास हरनूर सिंह, अंगकृष रघुवंशी, राज बावा के अलावा धुल और रशीद जैसे बल्लेबाज हैं. धुल ने पहले मैच में 82 रन बनाये थे. 

Advertisement

गेंदबाजी में रवि कुमार ने बांग्लादेश के खिलाफ पांच ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट चटकाये थे. तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर, स्पिनर विकी ओस्तवाल और कौशल तांबे के साथ मध्यम तेज गेंदबाज बावा पर नजरें होंगी. दो बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को हराया. उसके पास शानदार सलामी बल्लेबाज टीग वीली है जिन्होंने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 71 गेंद में 97 रन बनाये और भारत को उनके बल्ले पर अंकुश लगाना होगा. भारत ने अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया था.

Advertisement

कोहली के फॉर्म को लेकर अजीत अगरकर ने ऐसा कहकर सभी को चौंकाया, कही ऐसी बात...

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: यश धुल (कप्तान), अंगकृष रघुवंशी, हरनूर सिंह, राज बावा, कौशल ताम्बे, दिनेश बाना, निशांत सिंधू, विकी ओस्तवाल, राजवर्धन हंगरगेकर, वासु वत्स और रवि कुमार. 

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया: कूपर कोनोली ( कप्तान ), कैंपबेल केलावे, टीग वीली, एडेन काहिल,कोरे मिलर, जैक सिनफील्ड, टोबियास स्नेल, विलियम साल्जमैन, जैक निसबेट, लाचलान शॉ और टाम व्हाइटनी.

Advertisement

मैच का समय: शाम 6 . 30 से

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?

. ​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मिताली राज संग सात फेरे लेने वाले हैं शिखर धवन? जानें खबर की क्या है सच्चाई
ICC U-19 WC 2022: बुधवार को वर्ल्ड कप में भारत के सामने ऑस्ट्रेलियाई चुनौती
IPL 2024: Australian legend Matthew Hayden big statement on Thala's retirement said "Dhoni has played his last match..."
Next Article
IPL 2024: "धोनी ने अपना आखिरी मैच खेल लिया..." पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने थाला के रिटायरमेंट पर दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;