1999 वर्ल्डकप का वो मैच जिसने साउथ अफ्रीका को दिया था 'चोकर्स' का टैग , ICC ने शेयर किया VIDEO

आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 9 रनों की जरुरत थी. पहली दो गेंदों पर लांस क्लूजनर ने दो बाउंड्री भी लगा दी

1999 वर्ल्डकप का वो मैच जिसने साउथ अफ्रीका को दिया था 'चोकर्स' का टैग , ICC ने  शेयर किया VIDEO

सुपर सिक्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया क्योंकि ऊपर था तो वे सीधे फाइनल में प्रवेश कर गए.

नई दिल्ली:

जब भी विश्वकप की बात होती है तो साउथ अफ्रीका को एक मजबूत टीम माना जाता है लेकिन अंतिम झणों में खिलाड़ियों का आत्मविश्वास डगमगा जाता है इसी कारण साथउ अफ्रीका की इतनी अच्छी टीम होने के बावजूद आज तक कभी भी विश्वकप नहीं जीत पाई है. जिसका सबसे बड़ा उदाहरण ठीक आज ही के दिन 23 साल पहले 1999 के वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गए सेमीफाइनल मुकाबले का है. 

इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका 214 रनों का पीछा कर रही थी. जैक्स कैलिस के अर्धशतक और जोंटी रोड्स की 43 रनों की पारी ने उन्हें काफी नजदीक भी ला दिया था. हालांकि, अंतिम ओवर तक उनके 9 विकेट गिर गए थे. आखिर में लांस क्लूजनर और एलन डोनाल्ड पिच पर थे. 

आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 9 रनों की  जरुरत थी. पहली दो गेंदों पर लांस क्लूजनर ने दो बाउंड्री भी लगा दी. तीसरी गेंद पर रन आउट होने से बचने  के चक्कर में नहीं भागे लेकिन असली ड्रामा तो अभी बाकी था. अब तीन गेंदों में एक रन की जरुरत थी, चौथी गेंद पर क्लूजन ने एक मिस टाइम शॉट खेला और दूसरे एंड पर भाग लिए लेकिन दूसरे एंड पर खड़े तेज गेंदबाज डोनाल्ड को कुछ भी समझ नहीं आया वे वापस मुड़े और फिर रन लेने के लिए भागे. तब तक देर हो चुकी थी एडम गिलक्रिस्ट ने तब तक स्टंप उखाड़ दिए थे और स्कोर बराबरी पर ही छूट गया साउथ अफ्रीका का फाइनल में पहुंचने का सपना सपना ही रह गया. 


सुपर सिक्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया क्योंकि ऊपर था तो वे सीधे फाइनल में प्रवेश कर गए. बराबरी पर छूटने के बाद भी साउथ अफ्रीका 1999 के वर्ल्डकप में फाइनल में नहीं पहुंच सके.  आईसीसी ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर  शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है कि 1999 में हमने सबसे बेहतरीन फिनिश में से एक देखा था.  

* ""VIDEO: पाकिस्तानी गेंदबाजों ने मचाया कहर, देखिए किस तरह विडींज बल्लेबाजों की उड़ाई गिल्लियां


* 'नहीं लग रहा था कि वो आउट होंगे. हम बड़ी मुश्किल में पड़ चुके थे': जब AUS के लिए मुसीबत बने Virat Kohli
* "VIDEO: गेंदबाज ने छोड़ा "अब तक का सबसे आसान कैच", उसके बाद जो हुआ वो देखकर सब हंसने लगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com