विज्ञापन

ICC ने लगाया बैन, अब इतने समय तक मैदान से दूर रहेगा ये श्रीलंकाई खिलाड़ी

ICC Banned Sri Lanka Player: खिलाड़ी ने ICC भ्रष्टाचार निरोधक संहिता का उल्लंघन करने की बात स्वीकार की है

ICC ने लगाया बैन, अब इतने समय तक मैदान से दूर रहेगा ये श्रीलंकाई खिलाड़ी
ICC Banned Sri Lanka Player

ICC Banned Sri Lanka Player Praveen Jayawickrama: ICC ने श्रीलंका के खिलाड़ी प्रवीण जयविक्रमा को एक साल के लिए सभी तरह के क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया है, जिसमें से छह महीने निलंबित है क्योंकि उन्होंने ICC भ्रष्टाचार निरोधक संहिता का उल्लंघन करने की बात स्वीकार की है, मूल निकाय ने बुधवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा. आरोप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और लंका प्रीमियर लीग से संबंधित हैं.

जयविक्रमा ने संहिता के तहत निम्नलिखित प्रावधान का उल्लंघन करने की बात स्वीकार की: अनुच्छेद 2.4.7 - ACU द्वारा की जा सकने वाली किसी भी जांच में बाधा डालना या देरी करना, जिसमें किसी भी दस्तावेज या अन्य जानकारी को छिपाना, छेड़छाड़ करना या नष्ट करना शामिल है जो उस जांच के लिए प्रासंगिक हो सकती है या जो सबूत हो सकती है या भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत भ्रष्ट आचरण के सबूत की खोज का कारण बन सकती है. जयविक्रमा ने एक साल की अयोग्यता की अवधि की मंजूरी स्वीकार कर ली है, जिसमें से अंतिम छह महीने निलंबित हैं. 

इस 25 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर ने कथित तौर पर 2021 में अंतरराष्ट्रीय मैचों के साथ-साथ लंका प्रीमियर लीग के मैच फिक्स करने के लिए की गई पेशकश की रिपोर्ट आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को नहीं की थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ICC Test Ranking: अश्विन को पछाड़ कर ये घातक गेंदबाज़ बना नंबर 1, दमदार प्रदर्शन का मिला इनाम
ICC ने लगाया बैन, अब इतने समय तक मैदान से दूर रहेगा ये श्रीलंकाई खिलाड़ी
Rashid Latif Big Statement on babar azam resignation said Pakistan cricket is in ICU with no specialist for treatment
Next Article
Babar Azam: " ये इस्तीफा तो...", बाबर आज़म के कप्तानी छोड़ने पर आगबबूला हुए पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, बयान ने मचाया तहलका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com