Pakistan Semi Final Scenario: साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद भी कैसे पाकिस्तान पहुंच सकता है सेमीफाइनल में, ऐसा है पूरा समीकरण

Pakistan Semi Final Scenario: एक और हार ने पाकिस्तान क्रिकेट में हड़कंप मचा दिया है. बता दें कि पाकिस्तान ने अबतक 6 मैच खेले हैं जिसमें 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. अब पाकिस्तान की टीम को 3 मैच खेले हैं. पाकिस्तान के पास इस समय प्वाइंट्स टेबल में 4 अंक है.

Pakistan Semi Final Scenario: साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद भी कैसे पाकिस्तान पहुंच सकता है सेमीफाइनल में, ऐसा है पूरा समीकरण

Pakistan Semi Final Scenario: साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद भी कैसे पाकिस्तान पहुंच सकती है सेमीफाइनल में

Pakistan Semi Final Scenario: साउथ अफ्रीका से मिली हार ने पाकिस्तान क्रिकेट में हड़कंप मचा दिया है. बता दें कि पाकिस्तान ने अबतक 6 मैच खेले हैं जिसमें 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. अब पाकिस्तान की टीम को 3 मैच खेले हैं. पाकिस्तान के पास इस समय प्वाइंट्स टेबल में 4 अंक है. अब सवाल उठता है कि क्या पाकिस्तान की टीम के पास सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद है. ऐसे में जानते हैं कि क्या पाकिस्तान की टीम अभी भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है. इसके जबाव हालांकि मुश्किल है लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं खेल है इसमें कुछ भी संभव हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: पाकिस्तान समेत इन 6 टीमों के लिए बंद हुए सेमीफाइनल के दरवाजे? जानिए क्या है पूरा गणित

यह भी पढ़ें: PAK vs SA: हरभजन सिंह बोले - खराब अंपायरिंग के कारण पाकिस्तान ने मैच गंवाया, पूर्व कप्तान ने दिया जवाब


कैसे कर सकती है क्वालीफाई, अब चमत्कार ही पाकिस्तान को पहुंचा सकता है सेमीफाइनल में
पाकिस्तान के अब आगे 3 मैच खेलने हैं. पाकिस्तान को अपने सारे मैच बड़े अंतर के साथ जीतने होंगे और साथ ही दूसरी टीमों के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा . पाकिस्तान को अपना नेट रन रेट को बढ़ना होगा. इस समय पाकिस्तान का नेट रन रेट     -0.205 है.

दूसरी टीमों के परिणाम पर रहना होगा निर्भर 
पाकिस्तान को दूसरी टीमों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा. खासकर पाकिस्तान दुआ करे कि न्यूजीलैंड अपने सारे मैच हार जाए. इसके अलावा छोटी टीमें खासकर बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम बड़ी टीमों को हरा दे. जिसके बाद पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की उम्मीद बंध सकती है. लेकिन ऐसा मुश्किल ही नजर आ रहा है.  वहीं, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम को कम से कम अपने दो मुकाबले हारने होंगे. वहीं. कीवी टीम अपने सारे मैच हार जाए तो उसके लीग स्टेज में 8 अकं ही रह जाएंगे. वहीं. पाकिस्तान अपने सभी 3मैच जीतने में सफल रहा  था तो 10 अंक हो जाएंगे. इसके अलावा यदि न्यूजीलैंज और पाकिस्तान लीग स्टेज में 10-10 अंक हासिल कर पाए तो यहां नेट रन रेट को देखना होगा. यानी पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाना है तो अपने नेट रन रेट को बढ़ाना होगा. इस समय कीवी टीम  का नेट रन रेट    +1.481 का है. यानी पाकिस्तान से काफी आगे. पाकिस्तान -0.387 के नेट रन रेट के साथ छठे नंबर पर मौजूद हैं. 

पाकिस्तान को अब खेलने हैं तीन मुकाबले
पाकिस्तान की टीम अपना अगला मैच 31 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी, इसके बाज 4 नवंबर को न्यूजीलैंड से साथ और 11 नंबर को इंग्लैंड के साथ खेलने वाली है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, भारत. न्यूजीलैंड और श्रीलंका अब रेस में
सेमीपाइनल की रेस में अब भारत, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और न्यूजीलैंड की टीम के बीच रेस बनी हुई है जिसमें भारत, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका लगभग टॉप 4 की दहलीज पर है. अब ये टीमें यहां से 2 मैच जीतने में सफल रही तो सेमीफाइनल का टिकट कट सकता है. लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका एक दूसरे को टक्कर दे रही है. ऑस्ट्रेलिया एक समय टूर्नामेंट के शुरूआत में आखिरी पायदान पर थी लेकिन इसके बाद इस टीम ने पलटवार किया है और अब सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है. दूसरी ओर श्रीलंका ने भी टूर्नामेंट में पलटवार कर दिया है. श्रीलंका इस समय प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर मौजूद हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर काबिज है.