विज्ञापन
Story ProgressBack

बस यह काम और Royal Challengers Bangalore को मिल जाएगा प्लेऑफ का टिकट

How can Royal Challengers Bangalore reach IPL Playoffs? खराब प्रदर्शन के बावजूद आरसीबी फैंस को उम्मीद है कि फाफ डू प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम प्लेऑफ में पहुंच सकती है. टीम के सारे दरवाजे अभी बंद नहीं हुए हैं.

Read Time: 3 mins
बस यह काम और Royal Challengers Bangalore को मिल जाएगा प्लेऑफ का टिकट
Virat Kohli

How can Royal Challengers Bangalore reach IPL Playoffs? इसमें कोई दो राय नहीं है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की फैन फॉलोइंग अन्य टीमों के अपेक्षा काफी ज्यादा है. लोग हर साल आरसीबी के जितने की आस लेकर मैदान तक पहुंचते हैं, लेकिन उन्हें अबतक मायूसी ही हाथ लगी है. सारी सीजन में भी बैंगलौर का हाल बेहाल है. आरसीबी के चाहने वालों को काफी उम्मीद थी कि इस बार टीम करिश्माई प्रदर्शन करते हुए खिताब को अपने नाम कर लेगी. लेकिन टूर्नामेंट के 40 मुकाबले बीत जाने के बाद आरसीबी का हाल बेहाल है. फाफ डू प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम अपने 8 मुकाबलों में 7 हार और 1 जीत के बाद महज 2 (-1.046) अंक लेकर अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर काबिज है. 

आईपीएल 2024 का 41वां मुकाबला 25 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले में अगर आरसीबी की टीम को एक और शिकस्त मिलती है तो उसका प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट सकता है. 

दरअसल, टूर्नामेंट में अन्य टीमें काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं. राजस्थान रॉयल्स की टीम 14 अंकों के साथ अंकतालिका में टॉप पर काबिज है. वहीं कोलकाता नाईट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम भी काफी अच्छे लय में नजर आ रही है. हाल यह है कि ये तीनों टीमें क्रमशः दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर काबिज हैं.

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस की टीम भी 8-8 अंकों के साथ रेस में बनी हुई है. ऐसे में आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना अब शायद ही पूरा हो पाएगा. 

प्लेऑफ में कैसी पहुंच सकती है आरसीबी 

खराब प्रदर्शन के बावजूद आरसीबी फैंस को उम्मीद है कि फाफ डू प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम प्लेऑफ में पहुंच सकती है. टीम के सारे दरवाजे अभी बंद नहीं हुए हैं, लेकिन उसे अब करिश्माई प्रदर्शन के साथ-साथ लक की भी जरूरत है. 

आरसीबी की टीम फिलहाल अपने बचे सभी मुकाबलों को अच्छे रन औसत से जीत जाती है और टॉप क्रम की टीमों को शिकस्त का सामना करना पड़ता है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है. हालांकि, ऐसा मुमकिन होता हुआ नजर नहीं आ रहा है. 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान क्रिकेट में उथल-पुथल, टी20 वर्ल्ड कप से पहले कप्तान ने लिया संन्यास
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पैट कमिंस ने रचा इतिहास, T20 World Cup में 2 बार हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने
बस यह काम और Royal Challengers Bangalore को मिल जाएगा प्लेऑफ का टिकट
If there is a match between Nepal and Pakistan, which team will win? Wasim Akram's answer stole the show T20 World Cup 2024
Next Article
नेपाल और पाकिस्तान के बीच मैच होगा तो कौन सी टीम जीतेगी? वसीम अकरम के जवाब ने लूटी महफिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;