यह ख़बर 27 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हेनरी डेविड्स ने दक्षिण अफ्रीका को जिताई टी-20 शृंखला

खास बातें

  • डेविड्स के लगातार दूसरे अर्धशतक तथा रोनी मैकलारेन और एरोन फैंगिशो की शानदार गेंदबाजी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टी-20 में न्यूजीलैंड को 33 रन से हराकर शृंखला 2-1 से अपने नाम की।
पोर्ट एलिजाबेथ:

हेनरी डेविड्स के लगातार दूसरे अर्धशतक तथा रोनी मैकलारेन और एरोन फैंगिशो की शानदार गेंदबाजी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे और आखिरी ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को 33 रन से हराकर शृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली।

डेविड्स ने 51 गेंदों का सामना कर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 68 रन बनाए, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने खराब शुरुआत से उबरते हुए छह विकेट पर 179 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। डेविड्स के अलावा जस्टिन ओनटोंग ने 48, डेविड मिलर ने 28 और फरहान बेहारडीन ने 22 रन का योगदान दिया।

न्यूजीलैंड इसके जवाब में निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 146 रन ही बना पाया। उसके आठ बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे, लेकिन कोई भी टिककर नहीं खेल पाया। कप्तान ब्रैंडन मैककुलम ने सर्वाधिक 25 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से तेज गेंदबाज मैकलारेन और स्पिनर फैंगिशो ने 25-25 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका ने शृंखला में कई सीनियर खिलाड़ियों को नहीं उतारा था, लेकिन उसकी कम अनुभवी टीम ही न्यूजीलैंड पर भारी पड़ गई। दक्षिण अफ्रीका ने डरबन में पहला मैच आठ विकेट से जीता था, लेकिन न्यूजीलैंड ने ईस्ट लंदन में खेले गए अगले मैच में इसी अंतर से जीत दर्ज करके शृंखला बराबर करा दी थी। इन दोनों देशों के बीच अब दो टेस्ट मैच और तीन वन-डे मैचों की शृंखला खेली जाएगी।