यह ख़बर 12 अप्रैल, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-7 के लिए सुनील गावस्कर के विशेष सलाहकार बने एचडीएफसी प्रमुख दीपक पारिख

एचडीएफसी प्रमुख दीपक पारिख

नई दिल्ली:

बीसीसीआई ने हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (एचडीएफसी) के अध्यक्ष दीपक पारिख को आईपीएल-7 के लिए आईपीएल के अंतरिम अध्यक्ष सुनील गावस्कर का विशेष सलाहकार बनाया है।

वित्तीय मामलों का अपार अनुभव रखने वाले पारिख आईपीएल के संचालन में गावस्कर की मदद करेंगे। बीसीसीआई की विज्ञप्ति में पारिख को संकट के दौर में सरकार का अनधिकृत सलाहकार करार दिया।

वर्ष 2009 में वह सत्यम बोर्ड के विशेष निदेशक रहे और कंपनी के पुनरोद्धार के जरिये भारतीय आईटी उद्योग में लोगों का विश्वास बहाल करने के उनके प्रयास को काफी सराहा गया।

बोर्ड ने विज्ञप्ति में कहा, पारिख विभिन्न क्षेत्रों में रणनीतियां तैयार करने में शुरू ही से मदद करना चाहते थे। उन्होंने सरकार को कड़े फैसले लेने की भी सलाह दी। वह विभिन्न आर्थिक समूहों, सरकार द्वारा नियुक्त सलाहकार समितियों और कार्यबलों के सदस्य रहे।

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में जांच पूरी होने तक एन श्रीनिवासन को अध्यक्ष पद से किनारा करने के सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद गावस्कर को आईपीएल के लिए बोर्ड का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया। गावस्कर ने प्रसन्नता जताई कि पारिख ने उनका प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। उन्होंने कहा, मुझे खुशी है कि दीपक ने विशेष सलाहकार के तौर पर आईपीएल संचालन परिषद को अपनी सेवायें देने का मेरा प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com