SAvsSL: जेपी डुमिनी के बाद हाशिम अमला ने भी बनाया शतक

SAvsSL: जेपी डुमिनी के बाद हाशिम अमला ने भी बनाया शतक

हाशिम अमला के करियर का यह 100वां टेस्‍ट मैच है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका ने बड़े स्‍कोर तक पहुंचने की तैयारी की
  • जेपी डुमिनी ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली
  • टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रहा है दक्षिण अफ्रीका
जोहानिसबर्ग:

जेपी डुमिनी और हाशिम अमला के शतक के सहारे दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट के प्रारंभिक दिन बड़े स्‍कोर तक पहुंचने की पूरी तैयारी कर ली है. पहले दिन चायकाल के बाद द. अफ्रीका ने पहली पारी में 77 ओवर में दो विकेट खोकर 302 रन बना लिए थे. अंतिम समाचार मिलने तक जेपी डुमिनी 135 और हाशिम अमला 110  रन बनाकर क्रीज पर थे. अमला के लिए यह ऐतिहासिक 100वां टेस्‍ट है.

न्‍यू वांडरर्स मैदान पर आज दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया. दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही और उसके पहले दो बल्‍लेबाज स्‍कोरबोर्ड में 45 रन टंगते तक पेवेलियन लौट गए. स्‍टीफन कुक (10)के रूप में टीम को पहला झटका लगा जिन्‍हें एंजेलो मैथ्‍यूज ने एलबीडब्‍ल्‍यू किया. इसी स्‍कोर पर मेजबान टीम को डीन एल्‍गर के रूप में दूसरा विकेट भी गंवाना पड़ा. 27 रन बनाने वाले एल्‍गर को मध्‍यम तेज गेंदबाज लाहिरू कुमार की गेंद पर करुणारत्‍ने ने कैच किया.

लंच के समय दक्षिण अफ्रीका का स्‍कोर दो विकेट पर 79 रन था. लंच से चायकाल तक का पूरा सेशन दक्षिण अफ्रीका के नाम रहा जिसमें उसके बल्‍लेबाजों डुमिनी और अमला ने 148 रन जोड़े. हाशिम अमला का अर्धशतक 109 गेंदों पर सात चौकों की मदद से पूरा हुआ. चायकाल के समय 87 रनों पर नाबाद डुमिनी ने भी अपना शतक पूरा करने में देर नहीं लगाई. चायकाल के बाद उनका शतक 140 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से पूरा हुआ.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com