विज्ञापन
Story ProgressBack

Harbhajan Singh: "मौका मिलता है तो...", हेड कोच की भूमिका को लेकर भज्जी के बयान ने मचाई खलबली

Harbhajan SIngh on Team India New Coach: टीम इंडिया के हेड कोच की खोज जारी है और चर्चाओं के बीच हरभजन सिंह के बयान ने एक नया मोड़ ला दिया है.

Harbhajan Singh: "मौका मिलता है तो...", हेड कोच की भूमिका को लेकर भज्जी के बयान ने मचाई खलबली
Harbhajan singh on Team India Head Coach Position

Harbhajan SIngh on Team India New Coach: टीम इंडिया के हेड कोच की रेस में कई दिग्गज खिलाड़ियों के नाम की हर दिन ही चर्चा हो रही है लेकिन अभी खीज पूरी नहीं हो पाई है. राहुल द्रविड़ दोबारा से अप्लाई करने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया की 'दीवार' इसके लिए इच्छुक नहीं हैं और उन्होंने पहले ही इसको लेकर अपना मन बना लिया है. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid Team India Head Coach) का कार्यकाल आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 तक ही था, लेकिन इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के दौरे और टी20 विश्व कप (T20wc 2024) को देखते हुए राहुल द्रविड़ को कार्यकाल विस्तार मिला था. उस दौरान भी ऐसी खबरें थी कि राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद पर जारी नहीं रहना चाहते हैं क्योंकि लगातार यात्रा और व्यस्त शेड्यूल के चलते उन्हें परिवार से दूर रहना पड़ रहा था. 

टीम इंडिया के हेड कोच की खोज जारी है और चर्चाओं के बीच हरभजन सिंह (Harbhajan Singh on Team India Head Coach Position) के बयान ने एक नया मोड़ ला दिया है. हरभजन सिंह ने कोच की भूमिका निभाने की इक्षा जाहिर की है.

हेड कोच की भूमिका को लेकर भज्जी ने कहा 

"टीम इंडिया की कोचिंग क्या है. मैन मैनेजमेंट का काम है. खिलाड़ियों को मैनेज करना है न कि खिलाड़ियों को गाड़ी चलाना और खींचना सिखाने के बारे में है. वे इसे अच्छी तरह जानते हैं. आप उन्हें कुछ मार्गदर्शन दे सकते हैं. क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है और अगर मुझे इसे वापस देने का मौका मिलता है, तो मुझे बहुत खुशी होगी."

स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming name as team india head coach) का नाम सबसे आगे चल रहा है, एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि राहुल द्रविड़ से भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों ने एक और साल के लिए टेस्ट टीम का कोच रहने का अनुरोध किया था, जिससे पूर्व कप्तान ने इंकार कर दिया. रिपोर्ट के अनुसार, द्रविड़ इस भूमिका के लिए दोबारा आवेदन नहीं करेंगे, उन्होंने बहुत पहले ही तय कर लिया था कि वह टीम के मुख्य कोच के रूप में अपने कार्यकाल को मौजूदा कार्यकाल से आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं. द्रविड़ इस मामले में पहले ही मन बना चुके हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
Harbhajan Singh: "मौका मिलता है तो...", हेड कोच की भूमिका को लेकर भज्जी के बयान ने मचाई खलबली
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;