यह ख़बर 07 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हरारे टेस्ट : युनूस का दोहरा शतक, पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे पर कसा शिकंजा

खास बातें

  • हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने यूनुस खान (नाबाद 200) के शानदार नाबाद दोहरे शतक की बदौलत जिम्बाब्वे के सामने दूसरी पारी में 342 रन का लक्ष्य रखा, और दूसरी पारी खेलने उतरी जिम्बाब्व
हरारे:

हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने यूनुस खान (नाबाद 200) के शानदार नाबाद दोहरे शतक की बदौलत जिम्बाब्वे के सामने दूसरी पारी में 342 रन का लक्ष्य रखा, और दूसरी पारी खेलने उतरी जिम्बाब्वे का एक विकेट भी चटकाने में कामयाबी हासिल कर ली है।

अब मैच के आखिरी दिन शनिवार को जिम्बाब्वे के सामने शेष नौ विकेट पर जीत के लिए 329 रनों की और दरकार है, या मैच बचाने के लिए उसे अंतिम समय तक क्रीज पर खड़े रहना होगा।

दूसरी पारी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने मैच के चौथे दिन भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा और तीसरे दिन के अपने स्कोर चार विकेट पर 168 रन से आगे खेलते हुए नौ विकेट पर 419 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी।

पाकिस्तान की दूसरी पारी में यूनुस अंत तक क्रीज पर टिके रहे तथा छक्के के साथ अपना दोहरा शतक पूरा किया। यूनूस ने 404 गेंदों की अपनी विशाल पारी में 15 चौके और तीन छक्के लगाए।

यूनुस के अलावा पाकिस्तान की दूसरी पारी में कप्तान मिस्बाह उल-हक (52), अदनान अकमल (64) और दसवें विकेट की साझेदारी में यूनुस के साथ 88 रन जोड़ने वाले राहत अली (नाबाद 35) का भी विशेष योगदान रहा। हक ने पाकिस्तान के लिए पहली पारी में भी 53 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली थी।

जिम्बाब्वे के लिए दूसरी पारी में प्रॉस्पर उत्सेया ने तीन और तेंदई चतारा और तिनाशे पान्ग्यारा ने दो-दो विकेट हासिल किए। जबकि पहली पारी में पान्यांगारा ने सर्वाधिक तीन खिलाड़ियों को चलता किया। उत्सेया ने भी कसी हुई गेंदबाजी की तथा दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा चतारा और शिंगी मसाकाद्जा ने भी दो-दो विकेट हासिल किए थे।

पाकिस्तान की पहली पारी में 249 रन के जवाब में जिम्बाब्वे ने अपनी पहली पारी में 327 रन बनाए थे।

जिम्बाब्वे की पहली पारी में पदार्पण मैच खेल रहे सिकंदर रजा (60) और मैल्कम वॉलर (70) ने शानदार अर्द्धशतक लगाए थे। रजा ने 118 गेंदों का सामना कर 10 चौके लगाए, तथा वॉलर ने 100 गेंदों का सामना कर 14 चौके लगाए। एल्टन चिगुंबरा (नाबाद 40) ने भी जिम्बाब्वे के लिए संघर्ष भरी पारी खेली थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान के लिए पहली पारी में अजमल ने सर्वाधिक सात विकेट हासिल किए, जबकि जुनैद खान को दो और राहत अली को एक विकेट मिला। दूसरी पारी में अब तक एकमात्र विकेट सईद अजमल को मिला है।