अगर मैं विराट की जगह होता, तो कभी शादी नहीं करता, शोएब अख्तर ने कहा

लीजेंड क्रिकेट खेलने ओमान पहुंचे अख्तर ने कहा कि विराट ने कप्तानी नहीं छोड़ी, बल्कि उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया. यह उनके लिए सर्वश्रेष्ठ समय नहीं है

अगर मैं विराट की जगह होता, तो कभी शादी नहीं करता, शोएब अख्तर ने कहा

पाकिस्तान के दिग्गज पूर्व सीमर शोएब अख्तर

खास बातें

  • विराट को 120 शतक बनाते देखना चाहता था
  • कोहली को कप्तानी छोड़ने को मजबूर किया गया
  • दिल में किसी के प्रति भी कड़वाहट न रखें विराट
ओमान:

पाकिस्तानी पूर्व पेसर शोएब अख्तर ने कहा है कि अगर वह विराट कोहली की स्थिति में होते, तो वह शादी नहीं करते और वह इस दशा में अपना पूरा ध्यान क्रिकेट पर लगाना पसंद करते. पूर्व सीमर ने कहा कि मैं नहीं जानता कि क्या सही है, क्या गलत है. जो होना था, वह हो चुका है. अब महत्व इस बात का है कि वर्तमान हालात से आगे कैसे जाना है. 

शोएब बोले कि यहां से कोहली पर परफॉरमेंस करने का दबाव रहेगा. मैं उन्हें कप्तान बनते नहीं, बल्कि 120 शतक बनाते हुए देखना चाहता था. और चाहता था कि वह क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद शादी करें. उन्होंने कहा कि अगर मैं भारत होता और एक तेज गेंदबाज होता, तो मैं कभी भी शादी नहीं करता. मैं अपना पूरा ध्यान क्रिकेट पर लगाता. यह मेरी सोच है. यह कोहली का निजी फैसला था. अगर आप मेरे से पूछेंगे, तो मैं कहूंगा कि मैं अपनी क्रिकेट पर ध्यान लगाता. अख्तर ने यह भी कहा कि कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया. 

यह भी पढ़ें: धोनी का नया विज्ञापन एकदम मैजिक, जमकर हो रहा वायरल, सहवाग ने हेलीकॉप्टर शॉट जैसा बताया video


लीजेंड क्रिकेट खेलने ओमान पहुंचे अख्तर ने कहा कि विराट ने कप्तानी नहीं छोड़ी, बल्कि उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया. यह उनके लिए सर्वश्रेष्ठ समय नहीं है, लेकिन उन्हें यह साबित करने की जरूरत है कि  वह किस मिट्टी के बने हैं. क्या वह स्टील के बने या लोहे के? वह एक बेहतरीन इंसान और क्रिकेटर हैं. वह ज्यादा चीजें नहीं करते. वह सीधा ग्राउंड पर जाते हैं और क्रिकेट खेलते हैं. वह एक महान बल्लेबाज हैं और उन्होंने दुनिया में किसी और बल्लेबाज के मुकाबले कहीं ज्यादा हासिल किया है. और अब उन्हें अपना नैर्सगिक खेल खेलना चाहिए. 

यह भी पढ़ें:  आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ ने घोषित किया टीम का नाम, लोगों की पसंद से किया फैसला

अख्तर ने कहा कि विराट बहुत ज्यादा बॉटम हैंड के साथ खेलते हैं. मैं सोचता हूं कि जब फॉर्म चली जाती है, तो बॉटम हैंड वाले बल्लेबाज सामान्य तौर पर सबसे पहले परेशानी में पड़ते हैं. मुझे लगता है कि वह इससे बाहर आएंगे. विराट को वर्तमान हालात से बाहर निकलना चाहिए और किसी के भी खिलाफ दिल में कड़वाहट नहीं रखनी चाहिए. कोहली को प्रत्येक शख्स को माफ करते हुए आगे बढ़ना चाहिए. भारत के अगले कप्तान के बारे में बात करते हुए अख्तर नेक कहा कि मुझे लगता है कि इस बारे में बीसीसीआई एक अच्छा फैसला लेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: 'शून्य' पर आउट होकर विराट कोहली ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड