अफगान टीम को मिला नया कोच, क्रिकेट करियर लाजवाब

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए 1993 से 2005 के बीच में सौ टेस्ट मैच खेलने वाले स्टार खिलाड़ी को अफगान टीम का नया कोच घोषित किया गया है.

अफगान टीम को मिला नया कोच, क्रिकेट करियर लाजवाब

ग्राहम थोर्प अफगान टीम के बने कोच

खास बातें

  • ग्राहम थोर्प अफगान टीम के बने कोच
  • इंग्लिश टीम के लिए खेले हैं 100 टेस्ट मैच
  • लांस क्लूजनर की लेंगे जगह
काबुल :

एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड (England) की हार के बाद हटाए गए पूर्व बल्लेबाज ग्राहम थोर्प (Graham Thorpe) को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan National Cricket Team) का नया कोच बनाया गया है. इंग्लिश टीम के लिए 1993 से 2005 के बीच सौ टेस्ट खेलने वाले थोर्प को एशेज श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई टीम के हाथों हार के बाद पद से हटाया गया था. थोर्प अफगानिस्तान के कोच लांस क्लूजनर (Lance Klusener) की जगह लेंगे जिन्होंने दो साल के कार्यकाल के बाद नवंबर में अपना पद छोड़ा है.

बात करें ग्राहम थोर्प के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए 100 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 179 पारियों में 44.7 की एवरेज से 6744 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 16 शतक और 39 अर्धशतक दर्ज है. थोर्प का टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन नाबाद 200 रन है. 

IPL 2022: RCB का मुकाबला KKR के साथ, जानें कहां और कैसे Live देख सकते हैं यह हाईवोल्टेज मुकाबला


वहीं बात करें उनके एकदिवसीय क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए 82 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 77 पारियों में 37.2 की एवरेज से 2380 रन निकले हैं. थोर्प के नाम वनडे क्रिकेट में 21 अर्धशतक दर्ज है. वनडे प्रारूप में थोर्प का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 89 रन है. 

वहीं बात करें उनके गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट की छह पारियों में गेंदबाजी की है, हालांकि उन्हें इस दौरान कोई सफलता हाथ नहीं लगी है. थोर्प के नाम वनडे क्रिकेट की पांच पारियों में दो सफलता दर्ज है. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com