यह ख़बर 15 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत 'ए' की अगुवाई कर खुद को साबित करेंगे गंभीर

खास बातें

  • खराब फॉर्म के कारण टेस्ट टीम से बाहर किए गए भारत 'ए' के कप्तान गौतम गंभीर शनिवार को जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन-दिवसीय अभ्यास मैच में टीम की अगुवाई करेंगे, तो उनकी कोशिश खुद को साबित करने की होगी।
चेन्नई:

खराब फॉर्म के कारण टेस्ट टीम से बाहर किए गए भारत 'ए' के कप्तान गौतम गंभीर शनिवार को जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन-दिवसीय अभ्यास मैच में टीम की अगुवाई करेंगे, तो उनकी कोशिश खुद को साबित करने की होगी।

बाएं हाथ के स्पिनर ने तीन साल से टेस्ट शतक नहीं जड़ा है और उन्हें 22 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की शृंखला के लिए टीम में नहीं चुना गया। उनकी जगह शिखर धवन को लिया गया, जिन्हें पहले 'ए' टीम का कप्तान बनाया गया था।

गंभीर को एक समय सीनियर राष्ट्रीय टीम में कप्तान की भूमिका की दौड़ में देखा जा रहा था, लेकिन खराब फॉर्म के कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। भारत 'ए' लाइन अप में वह अब भी बड़े स्टार हैं और बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ शुरुआती अभ्यास मैच में ठीकठाक प्रदर्शन करने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ खुद को साबित करना चाहेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष खिलाड़ी, जिसमें कप्तान माइकल क्लार्क भी शामिल हैं, वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीमित ओवरों की शृंखला में खेल रहे थे, जिससे वह पहले अभ्यास मैच में नहीं खेल पाए थे। शुरुआती दो-दिवसीय मैच यहीं खेला गया था, जो ड्रॉ हुआ था।