यह ख़बर 27 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गांगुली ने फाइनल मैच में कोलकाता पर लगाया दांव

खास बातें

  • गौतम गंभीर की कप्तानी को धोनी से बेहतर आंकते हुए पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें सत्र का फाइनल जीतने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स पर दांव लगाया।
कोलकाता:

गौतम गंभीर की कप्तानी को महेंद्र सिंह धोनी से बेहतर आंकते हुए पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें सत्र का फाइनल जीतने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स पर दांव लगाया।

भारतीय चयनकर्ताओं ने भले ही एशिया कप से पहले गंभीर को टीम इंडिया की उप कप्तानी से हटा दिया हो, लेकिन गांगुली ने नाइट राइडर्स के इस सलामी बल्लेबाजी को अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश का कप्तान बनाया है, जिसमें धोनी भी शामिल है।

गांगुली ने पहले क्वालीफायर में दिल्ली डेययडेविल्स पर कोलकाता की जीत में यूसुफ पठान की 21 गेंद में 40 रन की पारी के संदर्भ में कहा, गौतम गंभीर आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ कप्तान है। वह अपने खिलाड़ियों का जिस तरह समर्थन करता है, वह मुझे पसंद है। उसने यूसुफ पठान पर अपना भरोसा कायम रखा और उसने दो साल में केकेआर की ओर से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स की अगुआई कर रहे हैं और तीन साल में अपने तीसरे आईपीएल फाइनल में खेल रही है।

गांगुली ने दोनों टीमों को बराबरी का आंका है और उम्मीद जताई कि नाइट राइडर्स की टीम पांच साल में अपना पहला खिताब जीतने में सफल रहेगी। गांगुली ने कहा, मैं दोनों टीमों को शुभकामनाएं देता हूं, लेकिन मैं नया चैंपियन देखना चाहता हूं। मुझे लगता है कि इस बार केकेआर जीतेगा।

पूर्व भारतीय कप्तान ने हालांकि कहा कि सुपरकिंग्स के मुख्य खिलाड़ी किसी भी टीम के लिए आदर्श खिलाड़ी हो सकते हैं। गांगुली ने कहा, वे पिछले पांच साल से इसी टीम के साथ खेल रहे हैं और हर बार धोनी, विजय, बद्रीनाथन जैसे खिलाड़ियों ने टीम में अहम भूमिका निभाई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, मैंने हमेशा कहा है कि छोटे प्रारूप में धोनी की कोई बराबरी नहीं है। टेस्ट क्रिकेट में हालांकि हमेशा उस पर सवालिया निशान रहता है। गांगुली ने कहा कि चेपक में टॉस अहम भूमिका निभाएगा और यह भी अहम रहेगा कि धोनी की टीम केकेआर के रहस्मयी स्पिनर सुनील नरेन से कैसे निपटती है।