यह ख़बर 28 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हमारी टीम का मिशन पूरा हुआ : गम्भीर

खास बातें

  • जीत के बाद गम्भीर ने कहा, "अभी मेरे दिमाग में एक ही शब्द आ रहा है कि हमारा मिशन पूरा हो गया। जब भी अच्छे प्रदर्शन की दरकार थी खिलाड़ियों ने उसे कर दिखाया।
चेन्नई:

कोलकाता नाइटराइडर्स टीम को इंडियन प्रीमियर लीग के पाचवें संस्करण का विजेता बनाने वाले कप्तान गौतम गंभीर ने जीत के बाद कहा कि उनकी टीम का मिशन पूरा हो गया है।

एमए चिदम्बरम स्टेडियम में रविवार रात खेले गए फाइनल मुकाबले में नाइटराइडर्स ने पिछले दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से हराकर पहली बार आईपीएल टूर्नामेंट अपने नाम किया।

जीत के बाद गम्भीर ने कहा, "अभी मेरे दिमाग में एक ही शब्द आ रहा है कि हमारा मिशन पूरा हो गया। जब भी अच्छे प्रदर्शन की दरकार थी खिलाड़ियों ने उसे कर दिखाया। इस जीत से साबित हो गया कि आपकी टीम अच्छी हो तभी आपका कप्तान अच्छा हो सकता है। टीम सफल कप्तान बनाती है। कोई स्वयं सफल कप्तान नहीं बनता।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि गम्भीर का इशारा मानविंदर बिस्ला और जैक्स कैलिस की ओर था जिन्होंने अपने कप्तान के जल्दी आउट होने के बाद दोनों छोर से मोर्चा सम्भाला और दूसरे विकेट के लिए 136 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम की जीत की नींव रखी। बिस्ला ने 48 गेंदों पर आठ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 89 जबकि कैलिस ने 69 रनों की पारी खेली।