सबसे तेज़ शतक, सबसे ज़्यादा छक्के लेकिन मिले सिर्फ 60 लाख, नहीं चमकी इन खिलाड़ियों की किस्मत

विमेंस प्रीमियर लीग का सफल ऑक्शन मुंबई में समाप्त हो चुका है. जहां पर 5 टीमों ने कुल 87 खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीम का हिस्सा बनाया. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक फैले विशाल भारत देश की जांबाज़ महिला क्रिकेटर्स के अलावा विदेशी खिलाड़ियों पर भी जमकर पैसा बरसा.

सबसे तेज़ शतक, सबसे ज़्यादा छक्के लेकिन मिले सिर्फ 60 लाख, नहीं चमकी इन खिलाड़ियों की किस्मत

सबसे तेज़ शतक लेकिन नहीं चमकी किस्मत

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग का सफल ऑक्शन मुंबई में समाप्त हो चुका है. जहां पर 5 टीमों ने कुल 87 खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीम का हिस्सा बनाया. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक फैले विशाल भारत देश की जांबाज़ महिला क्रिकेटर्स के अलावा विदेशी खिलाड़ियों पर भी जमकर पैसा बरसा. इंडियन कैप्ड प्लेयर्स और स्टार विदेशी प्लेयर्स इस ऑक्शन में चर्चा का विषय रही लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसी भी रहीं जिनके शानदार रिकॉर्डस के बावजूद उन्हें कोई खरीदार ही नहीं मिला. वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसी भी रही जिन्हें खरीदा तो गया लेकिन बहुत ही कम कीमत पर. भारत की स्टार बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना WPL ऑक्शन की सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं. जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लुरू ने 3.4 करोड़ की राशि देकर अपनी टीम में शामिल किया. वहीं भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को 1.8 करोड़ में मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया. 

सबसे तेज़ शतक
वेस्टइंडीज़ की धाकड़ बल्लेबाज़ डिएंड्रा डॉटिन के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे शतक दर्ज है. डॉटिन ने 30 गेंद में शतक लगाया है. लेकिन उन्हें मात्र 50 लाख में खरीदा गया. गुजरात की टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ा. अगर देखा जाए तो महिला क्रिकेट में टॉप परफॉर्मेंस देने के बाद भी खिलाड़ियों को तवज्जो नहीं दी गई. लेकिन यहां से सकारात्मक पहलू ये निकल कर सामने आया है कि महिला क्रिकेट में एक नए अध्याय की शुरूआत हो चुकी है और आगे आने वाले समय में इस लीग से कई सितारे उभर कर आएंगे. 

सबसे ज्यादा चौके, लेकिन नहीं मिला खरीदार
न्यूज़ीलैंड की पूर्व कप्तान सूज़ी बेट्स के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 3683 रन दर्ज हैं, इतना ही नहीं सूज़ी ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा 402 छक्के भी लगाए हैं. इस शानदार रिकॉर्ड के बावजूद भी उन्हें किसी भी टीम ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. 


--- ये भी पढ़ें ---

* "इंडियन वीमेन प्लेयर्स हुयीं करोड़पतिं, तो फैंस ने फनी मीम्स से बयां की पाकिस्तानी खिलाड़ियों की मनोदशा
* Viral Video: जब RCB ने स्मृति मंधाना को 3.40 करोड़ में खरीदा, तो खुशी पहुंची सातवें आसमान पर, ऐसे मना भरपूर जश्न

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com