सलमान बट ने उड़ाया भारतीय पूर्व तेज गेंदबाजों का मजाक, कहा, 'हमारे बैटर उनके खिलाफ हेलमेट तक नहीं पहनते थे..'

पूर्व PAK कप्तान सलमान बट (Salman Butt) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. दरअसल, इस बार सलमान बट ने भारत के पूर्व तेज गेंदबाजों पर तंज कसा है. CricBridge के यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए सलमान बट ने कहा है कि पहले भारतीय टीम के गेंदबाजों के पास गति नहीं थी.

सलमान बट ने उड़ाया भारतीय पूर्व तेज गेंदबाजों का मजाक, कहा, 'हमारे बैटर उनके खिलाफ हेलमेट तक नहीं पहनते थे..'

भारतीय पूर्व गेंदबाजों का उड़ाया गया मजाक

पूर्व PAK कप्तान सलमान बट (Salman Butt) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. दरअसल, इस बार सलमान बट ने भारत के पूर्व तेज गेंदबाजों पर तंज कसा है. CricBridge के यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए सलमान बट ने कहा है कि पहले भारतीय टीम के गेंदबाजों के पास गति नहीं थी. जिसके कारण ही हमारे बल्लेबाज उनके खिलाफ हेलमेट नहीं बल्कि टोपी पहनकर बल्लेबाजी किया करते थे. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने अपने बयान में कहा है कि, 'सईद अनवर और आमिर सोहैल जैसे बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ हेलमेट नहीं बल्कि टोपी पहनकर बल्लेबाजी किया करते थे. पहले भारतीय गेंदबाजों के पास गति नहीं हुआ करती थी.'

'बोलो तारा रा रा...', अफ्रीका पर सीरीज जीत के बाद टीम इंडिया का जबरदस्त डांस, देखें सेलिब्रेशन का 'Behind The Scene' Video

भारतीय पूर्व गेंदबाजों को लेकर उन्होंने कहा, 'पहले इंडिया की जो बॉलिंग थी उसमें सईद अनवर और आमिर सोहैल जब ओपनिंग करने जाते थे तो हेलमेट नहीं पहनते थे. टोपियां पहनकर ही बल्लेबाजी करते थे. क्योंकि उस समय भारतीय गेंदबाजों के पास पेस नहीं थी'.  पाक पूर्व कप्तान द्वारा कही गई यह बात भारतीय फैन्स को पंसद नहीं आ रहा है. फैन्स सोशल मीडिया पर सलमान के खिलाफ ट्वीट कर अपनी नाराजगी भी व्यक्त कर रहे हैं. 


बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते राजनीतिक तनाव के कारण जनवरी 2013 के बाद से दोनों देश एक-दूसरे के खिलाफ कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेल पाई है. वहीं,  चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान आगामी टी20 वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगे.  

विरोधियों ने हाल ही में 2022 एशिया कप में दो बार एक दूसरे के खिलाफ मैच खेले जिसमें एक में भारत को और एक में पाकिस्तान को जीत मिली थी. दरअसल, पिछले टी-20 वर्ल्ड कप (Ind Vs Pak T20 World Cup 2022) में जब भारत का सामना पाकिस्तान से हुआ था तो भारत को 10 विकेट से बुरी हार झेलनी पड़ी थी. अब देखना होगा कि टी-20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भारतीय टीम 23 तारीख को मेलबर्न में ले पाएगी या नहीं.

मल्टीप्लेक्स में INDvsPAK! अब टी20 वर्ल्ड कप के मैच INOX के सिनेमाघरों में देख सकेंगे आप, जानें डिटेल्स

Video: ऑस्ट्रेलिया में चमका सूर्या, विश्व कप से पहले प्रैक्टिस मैच में दिखा जलवा

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com