मुख्‍य चयनकर्ता MSK प्रसाद बोले- अंबाती रायुडू का "3D Tweet" शानदार था, इसका पूरा मजा लिया

मुख्‍य चयनकर्ता MSK प्रसाद बोले- अंबाती रायुडू का

MSK Prasad ने अंबाती रायुडू के बहुचर्चित ट्वीट को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब दिया

खास बातें

  • वर्ल्‍डकप के लिए टीम में नहीं चुने गए थे रायुडू
  • उनकी जगह विजय शंकर को मिला था स्‍थान
  • MSK प्रसाद ने विजय को बताया था थ्रीडी प्‍लेयर
मुंबई:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने कहा है कि टीम प्रबंधन ऋषभ पंत (Rishabh Pant)जैसे युवा खिलाड़ियों के कौशल को निखारना चाहता है. राष्ट्रीय चयन समिति ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है और पंत को तीनों ही फॉर्मेट की टीम में स्‍थान दिया है. अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी ने पहले ही बता दिया था कि वह दो महीनों के लिए ब्रेक लेंगे. प्रसाद ने कहा, "धोनी इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं. हमने वर्ल्‍डकप तक एक रोडमैप तैयार किया था और हमारी आगे की योजनाएं भी तैयार हैं." गौरतलब है कि वर्ल्‍डकप 2019 की टीम में अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) की दावेदारी को दरकिनार करते हुए चयनकताओं ने विजय शंकर (Vijay Shankar) को टीम में चुना था. विजय शंकर के चयन को न्‍यायोचित ठहराते हुए प्रसाद ने उन्‍हें थ्रीडी प्‍लेयर (three-dimensional) बताया था. वर्ल्‍डकप की भारतीय टीम में जगह न मिलने से निराश रायुडू ने बाद में ट्वीट करते हुए चयन समिति पर तंज कसा था. रायुडू ने लिखा था कि वर्ल्‍डकप के मैच देखने के लिए थ्री ग्‍लास के नए सेट का ऑर्डर किया है. बाद में वर्ल्‍डकप के दौरान ही रायुडू ने इंटरेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने की घोषणा कर दी थी. रविवार को आज जब एमएसके प्रसाद से रायुडू (Ambati Rayudu) के ट्वीट के बारे में पूछ गया तो चयन समिति के प्रमुख ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो यह शानदार ट्वीट था और मैंने इसका पूरा मजा लिया. '

गौतम गंभीर मदद नहीं करते तो गुमनामी के अंधेरे में खोकर रह जाते नवदीप सैनी

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में होने वाले टेस्ट मैच के लिए ऋद्धिमान साहा की भी टीम में वापसी हुई है. प्रसाद (MSK Prasad) ने कहा, "पंत तीनों प्रारूपों में खेलेंगे इसलिए हमें उनके वर्कलोड को मैनेज करना होगा. किसी समय साहा और केएस भारत पर भी अपनी दावेदारी पेश करेंगे."


रविचंद्रन अश्विन ने अजीबोगरीब एक्‍शन से फेंकी गेंद, लोग हुए हैरान, देखें VIDEO

उन्होंने कहा, "टेस्ट क्रिकेट में भारत टीम में शामिल होने के बहुत करीब आए. हमारे यहां एक अलिखित नियम है कि जब कोई सीनियर खिलाड़ी चोटिल होता है तो उसे वापसी का मौका दिया जाना चाहिए इसलिए हमने साहा को मौका दिया." प्रसाद (MSK Prasad)  ने नवदीप सैनी जैसे युवा खिलाड़ियों के चुने जाने पर कहा, "हमने इंडिया-ए के लिए किए गए खिलाड़ियों के प्रदर्शन को प्राथमिकता दी है." वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन