विज्ञापन
This Article is From Sep 02, 2015

एशेज की जंग के बाद अब ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच वनडे की बारी

एशेज की जंग के बाद अब ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच वनडे की बारी
स्टीवन स्मिथ (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज़ का पहला वनडे साउथहैम्पटन में गुरुवार को खेला जाएगा। एशेज़ सीरीज़ इंग्लैंड ने 3-2 से जीता। इकलौते T20 मैच में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुक़ाबला देखने को मिला, लेकिन आख़िरी बाज़ी इंग्लिश टीम के हाथ लगी।

अब मुक़ाबला वनडे का है। क्रिकेट के इस फ़ॉर्मेट में जहां ऑस्ट्रेलिया चैंपियन है तो वहीं इंग्लैंड को अपने आप को साबित करने के लिए कुछ नया करना होगा। माइकल क्लार्क के संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ये नई शुरुआत होगी।

कंगारू टीम में कई नए चेहरे हैं जो आने वाले दिनों में अपनी पहचान बनाने को बेक़रार हैं। वहीं कुछ चेहरे इतिहास के पन्नों में शामिल हो जाएंगे। ऐसे में टीम का बैलेंस बनाना और वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का रुतबा बरक़रार रखना कप्तान स्टीवन स्मिथ के लिए चुनौती होगी।

दूसरी तरफ़ वर्ल्ड कप में ख़राब प्रदर्शन को भूलाकर इंग्लिश टीम ने T20 मैच में ज़ोरदार खेल दिखाया। इयान मॉर्गन और मोइन अली ने बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन कर टीम की रोमांचक जीत में ख़ास रोल निभाया।

अगर दोनों टीमों के बीच हुए वनडे मैचों की बात करें तो दोनों ने अब तक 131 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 77 मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं। 49 मैच में कंगारूओं को हार मिली है, जबकि 2 मैच टाई रहे हैं। दोनों टीमों के बीच हुए 3 मैच में कोई नतीजा नहीं निकला है।

वहीं अगर दोनों के बीच सिर्फ़ इंग्लैंड में खेले गए मैच की बात करें तो इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया ने 57 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 27 में उसे जीत मिली है।

26 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हार मिली है तो 2 टाई और 2 मैच बेनतीजा रहे हैं। दोनों टीमों में युवा खिलाड़ियों की भरमार है, ऐसे में एक क्रिकेट फ़ैन्स को एक और रोमांचक मैच देखने को मिलने की उम्मीद है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
एशेज की जंग के बाद अब ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच वनडे की बारी
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com