यह ख़बर 15 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

इंग्लैंड ने शृंखला 1-1 से बराबर की

खास बातें

  • जोस बटलर (नाबाद 65 रन) और बेन स्टोक्स के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां चौथे एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में तीन विकेट की जीत से शृंखला 1-1 से बराबरी की।
कार्डिफ:

जोस बटलर (नाबाद 65 रन) और बेन स्टोक्स के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां चौथे एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में तीन विकेट की जीत से शृंखला 1-1 से बराबरी की।

ऑस्ट्रेलिया ने जार्ज बैली की 87 रन की पारी से इंग्लैंड को 228 रन का लक्ष्य दिया जिसने 49.3 ओवर में सात विकेट पर 231 रन बनाकर जीत दर्ज की।

बटलर और स्टोक्स (25 रन) की जोड़ी ने टीम को तब संभाला जब वह एक और हार से शृंखला गंवाने के करीब थी। इंग्लैंड को महज 11 ओवर में जीत के लिए 84 रन की दरकार थी, तब रवि बोपारा आउट हो गये। लेकिन बटलर-स्टोक्स ने मिलकर मैच का रूख ही बदल दिया।

तेज गेंदबाज क्लिंट मैके (10 ओवर में 39 रन देकर चार विकेट) की हैट्रिक से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड पर दबदबा बना लिया था। जेम्स फाकनर, शेन वाटसन और नाथन कोल्टर नील ने एक एक विकेट प्राप्त किया।

इंग्लैंड के लिए माइकल कारबेरी ने 63 रन और कप्तान इयोन मोर्गन ने 53 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया। शृंखला का पांचवां और अंतिम मैच कल साउथम्पटन में खेला जाएगा।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने मुश्किल हालात से उबरते हुए उप-कप्तान बैली की बदौलत सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। बैली ने अपनी इस पारी के दौरान 28वें वनडे में 1000 रन भी पूरे किए। उन्होंने स्पिनर जेम्स ट्रेडवेल पर तीन छक्के जड़े। ट्रेडवेल ने हालांकि 53 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम 48.2 ओवर में 227 रन पर ढेर हो गई।

ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर चार विकेट पर 57 रन था। एक बार फिर उसका बल्लेबाजी क्रम चरमरा गया और टीम ने अपने अंतिम पांच विकेट सिर्फ 18 रन जोड़कर गंवा दिए। इंग्लैंड की ओर से स्टीवन फिन (43 रन पर दो विकेट) ने अपनी दूसरी ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच (00) को पगबाधा आउट कर दिया। बायड रैनकिन (31 रन पर दो विकेट) ने अपने दूसरे ओवर की अंतिम गेंद पर शेन वॉटसन को पैवेलियन भेजा।

शान मार्श (25) लय में दिख रहे थे लेकिन बेन स्टोक्स की उछाल लेती गेंद उनके ग्लव्स से टकराकर विकेटकीपर जोस बटलर के दस्तानों में पहुंच गई। यह स्टोक्स का पहला वन-डे विकेट है।

फिन ने इसके बाद कप्तान माइकल क्लार्क (22) को पगबाधा आउट किया। उन्होंने भारतीय अंपायर एस रवि के फैसले के खिलाफ रैफरल भी लिया, लेकिन तीसरे अंपायर ने उनके फैसले को सही करार दिया।

बैली और एडम वोजेस (30) ने पांचवें विकेट के लिए 67 रन जोड़कर पारी को संभाला। बैली ने इस दौरान ट्रेडवेल को निशाना बनाया। रवि बोपारा ने वोजेस को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा।

मैथ्यू वेड (36) ने इसके बाद बैली के साथ मिलकर तेजी से 85 रन जोड़े। दोनों ने बल्लेबाजी पावर प्ले के पांच ओवर में 39 रन बटोरे। रैनकिन ने बैली को विकेट के पीछे कैच कराया। बैली ने 91 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के मारे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्रेडवेल ने मिशेल जानसन और क्लाइंट मैकाय को बोल्ड करके ऑस्ट्रेलिया की पारी का अंत किया।