ENGvsWI: जो रूट और वोक्‍स के अर्धशतक की मदद से इंग्‍लैंड ने दूसरा वनडे जीता

ENGvsWI: जो रूट और वोक्‍स के अर्धशतक की मदद से इंग्‍लैंड ने दूसरा वनडे जीता

जो रूट

खास बातें

  • इंग्‍लैंड ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की
  • मैच में 225 रन बनाकर आउट हुई थी इंडीज टीम
  • इंग्‍लैंड ने टारगेट छह विकेट खोकर हासिल कर लिया
सेंट जोंस:

जो रूट की नाबाद 90 रन की धैर्यपूर्ण पारी और आलराउंडर क्रिस वोक्स के नाबाद 68 रन की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया. इस जीत के सहारे इंग्‍लैंड टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. मेजबान टीम के 226 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 48.2 ओवर में छह विकेट पर 226 रन बनाकर जीत लिया.आज की इस जीत के साथ ही सीरीज में इंग्‍लैंउ को अजेय बढ़त मिल गई है. तीसरा और अंतिम मैच गुरूवार को बारबडोस में खेला जाएगा.

इसी मैदान पर पहले मैच में 45 रन की जीत दर्ज करने वाली इंग्लैंड की टीम सलामी बल्लेबाज जेसन राय (52) के अर्धशतक की बदौलत 21वें ओवर में दो विकेट पर 108 रन बनाकर आसान जीत की ओर बढ़ रही थी. लेकिन वेस्टइंडीज के विशेषज्ञ स्पिनरों ने इसके बाद 16 रन के भीतर चार विकेट चटकाकर मेजबान टीम की जीत की उम्मीद बंधाई. मुश्किल के इन क्षणों में  रूट और वोक्स ने सातवें विकेट के लिए 102 रन की अटूट की और मैच में इंग्लैंड को जीत दिला दी.

रूट ने 127 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके मारे जबकि वोक्स ने 83 गेंद की पारी में पांच चौके और तीन छक्के जड़े. वेस्टइंडीज की ओर से एश्ले नर्स ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 34 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि देवेंद्र बिशू ने 43 रन देकर दो विकेट हासिल करने में कामयाब रहे. इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम जेसन मोहम्मद (50) के अर्धशतक और सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट की 42 रन की पारी के बावजूद 47.5 ओवर में 225 रन पर ढेर हो गई. जोनाथन कार्टर ने भी 39 रन की पारी खेली.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com