ENG vs SL: सैम कुरेन की खतरनाक गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने, 5 विकेट लेकर रचा इतिहास- Video

ENG vs SL: सैम करेन (Sam Curran) ने अपने वनडे करियर में पहली बार मैच में पांच विकेट लिये जिसके बाद अनुभवी जो रूट और कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने अटूट शतकीय साझेदारी निभायी जिससे इंग्लैंड ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनायी.

ENG vs SL: सैम कुरेन की खतरनाक गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने, 5 विकेट लेकर रचा इतिहास- Video

सैम कुरेन ने 5 विकेट लेकर रचा इतिहास

ENG vs SL: सैम करेन (Sam Curran) ने अपने वनडे करियर में पहली बार मैच में पांच विकेट लिये जिसके बाद अनुभवी जो रूट और कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने अटूट शतकीय साझेदारी निभायी जिससे इंग्लैंड ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनायी. करेन ने 48 रन देकर पांच विकेट लिये. उनके साथ नयी गेंद संभालने वाले डेविड विली ने 64 रन देकर चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इससे पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाला श्रीलंका धनंजय डिसिल्वा के 91 और दासुन शनाका के 47 रन के बावजूद नौ विकेट पर 241 रन ही बना पाया.

IND vs SL: क्वारंटीन समय पूरा कर पूल में मस्ती करते नजर आएं भारतीय खिलाड़ी, देखें Photos

इंग्लैंड ने 43 ओवर में दो विकेट पर 244 रन बनाकर 42 गेंद शेष रहते हुए जीत दर्ज की। जैसन रॉय (60) और जॉनी बेयरस्टॉ (29) ने पहले विकेट के लिये 76 रन जोड़े जबकि बाद में रूट (नाबाद 68) और मोर्गन (नाबाद 75) ने तीसरे विकेट के लिये 140 रन की अटूट साझेदारी की.


करेन ने अपने घरेलू मैदान पर नयी गेंद की जिम्मेदारी बखूबी संभाली। उन्होंने अपनी पहली नौ गेंदों पर ही तीन विकेट लेकर श्रीलंका का स्कोर चार विकेट पर 21 रन कर दिया था. धनंजय डिसिल्वा की पारी से श्रीलंका सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया.

डरहम में मंगलवार को नाबाद 79 रन बनाने वाले रूट ने अपनी अच्छी फार्म बरकरार रखी लेकिन मोर्गन की पारी का अतिरिक्त महत्व है. वह पिछले 10 महीने और 15 पारियों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50 रन तक नहीं पहुंचे थे लेकिन यहां उन्होंने फार्म में वापसी की. उनकी पारी में आठ चौके और एक छक्का शामिल है.

WI vs SA: 34 साल के कीरोन पोलार्ड ने T20I में मचाई तबाही, 25 गेंद पर ठोके 51 रन, जड़े 5 छक्के- Video

सैम करेन (Sam Curran) ने अपने वनडे करियर में पहली बार 5 विकेट हॉल करने का रिकॉर्ड दर्ज किया. इसके अलावा सैम करेन इंग्लैंड की ओर से श्रीलंका के खिलाफ वनडे में 5 विकेट लेने वाले पहले बाएं हाथ तेज गेंदबाज बन गए हैं. वहीं सैम वनडे में श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट हॉल करने वाले इंग्लैंड के पांचवें गेंदबाज भी बने हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com